योगी ने किया ऐलान- यूपी बोर्ड में राज्य की मेरिट लिस्ट में आने वाले मेधावी छात्रों को किया जाएगा सम्मानित

यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं का रिजल्ट मंगलवार को घोषित कर दिया गया। हाईस्कूल का रिजल्ट 89 प्रतिशत और बारहवीं का रिजल्ट 75 प्रतिशत से ज्यादा आया है। शानदार रिजल्ट पर सीएम योगी ने छात्रों को बधाई देते हुए सौगात भी देने की घोषणा कर दी है। राज्य की मेरिट लिस्ट में आने वाले मेधावी छात्रों को लखनऊ में बुलाकर सम्मानित किया जाएगा। जिलों के टॉपर को उनके ही जनपद में सम्मानित करने के लिए आयोजन किए जाएंगे।

रिजल्ट घोषित होने के कुछ देर बाद ही सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश की 10वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षा में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों व गुरुजनों को हृदय से बधाई! आप सभी ‘नए उत्तर प्रदेश’ के स्वर्णिम भविष्य के आधार स्तंभ हैं। माँ सरस्वती की कृपा से आप सभी का भविष्य उज्ज्वल हो, यही कामना है।

सीएम योगी ने आगे लिखा कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में राज्य स्तर पर शीर्ष 10 स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को राज्य स्तर पर और जनपद स्तर पर शीर्ष 10 स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को जनपद स्तर पर राज्य सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा। 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी छात्रों को बधाई देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2023 में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देता हूँ। यह आशा करता हूँ कि आप सभी आगामी कक्षाओं में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप सभी लोग अपने कौ

Related Articles

Back to top button