दिल्ली के कथित शराब घोटाले में जेल में बंद मनीष सिसोदिया की पत्नी की तबियत अचानक बिगड़ी

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की पत्नी की तबियत बिगड़ गई है। उन्हें अपोलो अस्पताल के न्यूरोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि अभी जांच चल रही हैं। जल्द इस बारे में अपडेट जारी किया जाएगा। सनद रहे दिल्ली के कथित शराब घोटाले में जेल में बंद मनीष सिसोदिया लगातार अपनी पत्नी के खराब स्वास्थ्य का हवाला देते रहे हैं। उन्होंने अपनी जमानत याचिकाओं में अपनी पत्नी के खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया है। 

अभी पिछले हफ्ते ही मनीष सिसोदिया ने दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत देने की गुहार लगाई थी। सिसोदिया ने दावा किया था कि केंद्रीय जांच एजेंसियों को कथित अपराध की आय के लेन देन (मनी ट्रेल) का कोई साक्ष्य नहीं मिला है। ऐसे में उनको भी बाकी अभियुक्तों की तरह ही जमानत प्रदान की जाए। उनके वकील ने अदालत में दी गई अपनी दलीलों में कहा था कि मौजूदा वक्त में सिसोदिया केस के गवाहों को प्रभावित करने या सबूतों से छेड़छाड़ करने की स्थिति में नहीं हैं। ऐसे में उनको जमानत दी जानी चाहिए। 

सिसोदिया की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता दयान कृष्णन ने दिल्ली हाईकोर्ट में अपनी दलीलें रखी थी। एडवोकेट दयान कृष्णन ने दिल्ली हाईकोर्ट में निचली अदालत के जमानत से इनकार करने के आदेश को चुनौती देते हुए कहा कि निचली अदालत ने सिसोदिया की पत्नी की चिकित्सा स्थिति पर कोई विचार नहीं किया है। मनीष सिसोदिया की पत्नी मल्टीपल स्केलेरोसिस से पीड़ित हैं। सिसोदिया की पत्नी की हालत दिनोंदिन बिगड़ती ही जा रही है। मौजूदा वक्त में उनकी देखभाल करने वाला उनका अपना कोई नहीं है। ऐसे में सिसोदिया को जमानत दी जानी चाहिए। 

सनद रहे सीबीआई ने कथित शराब घोटाले में कई दौर की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। सिसोदिया ने तब अपनी पत्नी के खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया था। सीबीआई दफ्तर जाने से पहले सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि ये लोग मुझे जेल भेज रहे हैं। मेरी वाइफ घर पर अकेली हैं। मेरा एक बेटा है जो यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा है। मेरी पत्नी बहुत बीमार हैं। आप सभी (AAP कार्यकर्ता) को उनका ध्यान रखना है। 

इसके बाद सीएम केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान सिसोदिया के घर पहुंचे थे और मदद का भरोसा दिया था। मालूम हो कि सिसोदिया ने निचली अदालत में भी अपनी जमानत याचिका में पत्नी के खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया था। हालांकि निचली अदालत ने 31 मार्च को सिसोदिया की जमानत याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि वह ‘दिल्ली आबकारी घोटाले’ के ‘प्रथम दृष्टया सूत्रधार’ हैं और उन्होंने आपराधिक साजिश में ‘सबसे महत्वपूर्ण भूमिका’ निभाई है। फिलहाल दिल्ली हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर 26 अप्रैल की तारीख मुकर्रर की है।

Related Articles

Back to top button