आईपीएल 2023 का 43वां मैच विवादों से भरा रहा, विराट कोहली का इन लोगों से हुआ जमकर विवाद

लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार को आईपीएल 2023 का 43वां मैच विवादों से भरा रहा। आरसीबी के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली का पहले अनुभवी अमित मिश्रा से विवाद किया। इसके बाद नवीन उल हक के साथ कोहली का विवाद हुआ। मैच के बाद तो दोनों टीमों के बीच दृश्‍य और बिगड़ हुए नजर आए।

इस घटना की शुरुआत लखनऊ की पारी के 17वें ओवर में हुई जहां कोहली को मैदानी अंपायर्स से बातचीत करते हुए देखा गया। अंपायर्स कोहली को शांत करने की कोशिश कर रहे थे। अगले ओवर में प्रसारणकर्ता ने पूरा फुटेज चलाया, जहां कोहली को कुछ बोलते हुए देखा गया और नवीन इस पर पलटवार करते हुए नजर आए। कोहली ने कुछ कहा और फिर नवीन को निशाना बनाते हुए अपना जूता दिखाया।

यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका कि कोहली ने क्‍या कहा, लेकिन उनके कद के खिलाड़ी का जूता दिखाना और युवा खिलाड़ी को उंगली दिखाकर बात करना अच्‍छा दृश्‍य नहीं दिखा। अंपायर्स ने बीच-बचाव करने की कोशिश की। बाद में कोहली को अनुभवी अमित मिश्रा को बुरा-भला कहते हुए सुना जबकि अंपायर बीच में खड़े थे कि लड़ाई रुक जाए।

फुटेज में वो हिस्‍सा भी शामिल है जहां कोहली ने मिश्रा को शांत रहने की चेतावनी दी और तभी अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी ने आरसीबी के पूर्व कप्‍तान को एक नजर देखा। मैच समाप्‍त होने के बाद खिलाड़ी हाथ मिलाने के लिए आमने-सामने आए। कोहली और नवीन ने हाथ मिलाए, लेकिन तभी दोनों के बीच फिर शब्‍दों के बाण चले। कोहली ने पहले ध्‍यान नहीं दिया और अगले खिलाड़ी से हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़े, लेकिन नवीन के लगातार बोलने पर वो पीछे मुड़े और दोनों के बीच गहमा-गहमी हुई।

हालांकि, चीजें बढ़ता देख ग्‍लेन मैक्‍सवेल बीच में आए और दोनों को अलग कर दिया। यहां तीसरा ऐपिसोड सामने आया। फिर कोहली और लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर के बीच झड़प शुरू हुई। दोनों की बॉडी लैंग्‍वेज काफी आक्रामक थी। केएल राहुल ने आकर बीच-बचाव किया। इसके बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर पर बीसीसीआई ने मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया जबकि नवीन उल हक पर 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया।

Related Articles

Back to top button