दिल्ली कैपिटल्स ने अहमदाबाद में खेले गए रोमांचक मैच में गुजरात टाइटंस को 5 रन से हराया

आईपीएल 2023 के 44वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस को घर में घुसकर हार का स्वाद चखाया। लो स्कोरिंग मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात को रोमांचक मैच में 5 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली दिल्ली की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी बरकरार हैं। 23 के स्कोर पर पांच विकेट गंवाने के बाद दिल्ली ने नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में ऐसा खेल दिखाया कि पूरा अहमदाबाद वॉर्नर की सेना का दीवाना हो गया।

अमन खान ने खेली बेशकीमती पारी

पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम 23 रन के स्कोर पर पांच विकेट खोकर मुश्किल में नजर आ रही थी। टीम को एक साझेदारी की सख्त जरूरत थी। ऐसे में दिल्ली के लिए मसीहा बनकर सामने आए अमन हकीम खान। अमन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों पर 51 रनों की शानदार पारी खेली। अमन ने अक्षर के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए अहम पार्टनरशिप निभाई। वहीं, रिपल पटेल के साथ मिलकर उन्होंने दिल्ली के स्कोर बोर्ड पर लड़ने लायक टोटल खड़ा किया।

छा गए खलील-ईशांत

गुजरात टाइटंस की पारी के आखिरी ओवरों में राहुल तेवतिया और खुद कप्तान हार्दिक पांड्या क्रीज पर खड़े हुए थे। राहुल बेहतरीन शॉट्स लगा रहे और हार्दिक भी फुल फॉर्म में दिख रहे थे। हालांकि, पहले खलील और फिर ईशांत ने गेंद से ऐसा कहर बरपाया कि गुजरात के बेस्ट फिनिशर भी टीम के लिए मैच को खत्म नहीं कर सके।

खलील ने मुश्किल हालात में 18वें ओवर में सिर्फ 4 रन खर्च किए। वहीं, ईशांत शर्मा ने आखिरी ओवर में तेवतिया और हार्दिक के सामने 12 रनों का बचाव करते हुए दिल्ली की सीजन की तीसरी जीत पर मुहर लगाई। ईशांत ने मैच के लास्ट ओवर में सिर्फ 6 रन खर्च किए।

Related Articles

Back to top button