जानें इतने समय की FD पर मिल रहा 9.6% का ब्याज..

ब्याज दरें बढ़ने के साथ ही फिक्स्ड डिपॉजिट निवेश का अच्छा विकल्प हो गया है। कई बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर 9 पर्सेंट से ज्यादा ब्याज दे रहे हैं। ऐसा ही एक बैंक सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरें रिवाइज की हैं। बैंक ने 1 से 5 साल तक के फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) का इंटरेस्ट रेट 49 से 160 बेसिस प्वाइंट (0.49 पर्सेंट से 1.60 पर्सेंट) तक बढ़ा दिया है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की नई ब्याज दरें 5 मई 2023 से प्रभावी हैं। 

इतने समय की FD पर मिल रहा 9.6% का ब्याज
सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 5 साल के फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर सामान्य ग्राहकों को 9.10 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। वहीं, बैंक सीनियर सिटीजन्स को इतनी ही अवधि के एफडी पर 9.60 पर्सेंट का इंटरेस्ट दे रहा है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक के फिक्स्ड डिपॉजिट पर अपने सामान्य ग्राहकों को 4 पर्सेंट से 9.10 पर्सेंट तक ब्याज दे रहा है। वहीं, सीनियर सिटीजन्स को इतने अवधि की एफडी पर बैंक 4.50 पर्सेंट से 9.60 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 5 साल से ऊपर और 10 साल तक के फिक्स्ड डिपॉजिट पर सामान्य ग्राहकों को 7.25 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। वहीं, सीनियर सिटीजन्स को इतनी अवधि के एफडी पर 7.75 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। 

बचत खाते पर बैंक दे रहा 7 पर्सेंट तक का ब्याज
सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 5 लाख रुपये से ज्यादा और 2 करोड़ रुपये तक के बैलेंस पर सेविंग्स अकाउंट कस्टमर्स को 7 पर्सेंट तक का ब्याज दे रहा है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक, डिपॉजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेट (DICGC) की तरफ से प्रोटेक्टेड है। यानी, 5 लाख रुपये तक का आपका इनवेस्टमेंट इंश्योरेंस के तहत कवर है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक बचत खाते में एक लाख रुपये तक के जमा पर 3.75 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। वहीं, 1 लाख रुपये से ऊपर और 5 लाख तक के डिपॉजिट पर 6.75 पर्सेंट का ब्याज मिल रहा है। 50 लाख रुपये से ऊपर और 2 करोड़ रुपये तक के बचत खाते के जमा पर बैंक 7 पर्सेंट का इंटरेस्ट दे रहा है।   

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

Related Articles

Back to top button