कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल 2023 के 49वें मुकाबले में एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2023 के 49वें मुकाबले में एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया। बता दें कि रोहित शर्मा चेपॉक स्टेडियम में मैच में ओपनिंग करने नहीं उतरे। मुंबई इंडियंस की तरफ से सलामी जोड़ी ईशान किशन और कैमरन ग्रीन की थी, जिन्होंने 10 रन से पहले ही अपने विकेट गंवा दिए।

इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा मैच में बिना खाता खोले ही आउट हुए। वह दीपक चाहर का शिकार बने। रोहित आईपीएल में कुल 16वीं बार जीरो पर आउट हुए। इस कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर सुनील गावस्कर काफी भड़के हुए नजर आए। उन्होंने एक बयान देते हुए रोहित शर्मा को ब्रेक लेने को तक कह दिया है।

IPL 2023: Rohit Sharma पर Sunil Gavaskar ने निकाली अपनी भड़ास

दरअसल, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में सीएसके टीम को 6 विकेट से जीत मिली। इस मैच में मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी बेहद ही खराब रही। टीम की तरफ से सिर्फ युवा बल्लेबाज नेहल वढेरा ने 64 रनों की तूफानी पारी खेली। मैच में कप्तान रोहित शर्मा नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन इससे उन्हें खराब फॉर्म में कुछ सुधार नहीं मिल सका।

पारी के तीसरे ओवर में दीपक चाहर की गेंद पर रोहित स्कूप शॉट खेलने के चक्कर में पॉइंट पर रविंद्र जडेजा को अपना कैच थमा बैठे। जिस वक्त रोहित शर्मा आउट हुए उस दौरान मुंबई टीम का स्कोर 2.5 ओवर में 14 रन पर तीन विकेट था। ऐसे में रोहित शर्मा 16वीं बार आईपीएल इतिहास में बिना खाता खोले आउट हुए। इस कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा पर जमकर भड़ास निकाली है।

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का कहना है कि रोहित को ऐसा जोखिम भरा शॉट खेलने से पहले अपनी नजरें जमा लेनी चाहिए थी। उन्होंने आगे कहा, 

”मैं तो यही कहूंगा कि रोहित को शायद फिलहाल ब्रेक लेना चाहिए और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए खुद को फिट रखना चाहिए। वह पिछले कुछ मैचों के लिए फिर से वापसी कर सकता है, लेकिन अभी, उसे खुद थोड़ी राहत लेनी चाहिए।”

गावस्कर ने साथ ही कहा कि ऐसा नहीं लगता कि रोहित खेल में है। मैं पूरी तरह से गलत हो सकता हूं, लेकिन उसने जो शॉट खेला वह कप्तान का शॉट नहीं था। एक कप्तान को ये जानकारी होती है कि टीम की पारी को उन्हें संभालने की जरूरत है, वह एक अच्छी पारी खेल सकता है और  टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा सकता है। पावर-प्ले में दो विकेट गिर गए और आप फॉर्म में नहीं हैं। इसके आगे सुनील गावस्कर ने कहा, 

“अगर आप फॉर्म में हैं, तो मैं अभी भी स्कूप शॉट को समझता हूं, लेकिन जब आप पिछले मैच में दो बार डक पर आउट हुए हैं तो यह एक बड़ा शॉट है। तो, आपको ऐसे में सबसे पहले अपना खाता खोलने का प्रयास करना चाहिए। हो सकता है, वह पहले से कुछ सौच कर आए हो, लेकिन मुंबई इंडियंस पर इस पर ध्यान देना चाहिए और रोहित को थोड़ा ब्रेक दे ताकि उसे अच्छा लगे।”

Related Articles

Back to top button