एक साल से मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में सुस्ती…

एक साल से मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में सुस्ती है। अब ब्रोकरेज का कहना है कि यह शेयर आने वाले दिनों में रॉकेट बनेगा और बढ़िया मुनाफा दे सकता है। इसके लिए ब्रोकरेज ने टारगेट प्राइस भी तय किया है। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत 2500 रुपये के स्तर पर है।

क्या है टारगेट प्राइस: वैश्विक ब्रोकरेज जेफरीज ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत में 25% की तेजी देखी जा सकती है। जेफरीज ने शेयर के लिए टारगेट प्राइस को ₹3125 पर तय किया है। इसके साथ ही ब्रोकरेज ने शेयर के लिए बाय यानी खरीदारी की रेटिंग दी है, जो बुधवार के बंद भाव से 25% अधिक है।

इस बीच, जेपी मॉर्गन स्टॉक पर ओवरवेट बना हुआ है। उसका मानना ​​है कि इस साल की सालाना आम बैठक में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग और खुदरा कारोबार पर अधिक अपडेट से रिलायंस की सुस्ती कम हो सकती है।

सुस्त है रिटर्न: बीते एक साल में शेयर ने मामूली पॉजिटिव रिटर्न दिया है। वहीं, छह महीने और साल दर दिन आधार पर बात करें तो निगेटिव रिटर्न रहा है। मार्च तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शानदार नतीजे रहे। इस दौरान नेट प्रॉफिट 16,203 करोड़ रुपये से 19.11% बढ़कर 19,299 करोड़ रुपये हो गया। परिचालन से इसका राजस्व 2.8% बढ़कर 2.13 लाख करोड़ रुपये हो गया, जो कि एक साल पहले की अवधि में 2.07 लाख करोड़ रुपये था।

Related Articles

Back to top button