उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के सामने पेश होकर दर्ज कराया अपना बयान 

पहलवानों से यौन शोषण केस में दिल्ली पुलिस की जांच अब तेज हो गई है। यौन शोषण के आरोपोंं में घिरे भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के सामने पेश होकर अपने बयान दर्ज कराए हैं। इस दौरान पुलिस की ओर से किए गए सवाल-जवाबों के दौरान उन्होंने सभी आरोपों को नकारते हुए खुद को बेगुनाह बताया है।

वहीं दूसरी ओर, महिला पहलवानों से संबंधित मामलों की विस्तार से तफ्तीश करने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। एसआईटी में कई अलग-अलग ब्रांच के पुलिस अधिकारियों को भी शामिल किया गया है। महिला पहलवानों द्वारा दर्ज शिकायत के आधार पर कई राज्यों में जाकर इस केस से जुड़े इनपुट्स एकत्रित किए जा रहे हैं।

बता दें कि, पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। उन्होंने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों के आधार पर बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की थीं। पुलिस ने मामले में एक नाबालिग लड़की सहित सभी सात शिकायतकर्ताओं के बयान दर्ज किए हैं।

Related Articles

Back to top button