कर्नाटक में कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद पार्टी में सीएम को लेकर माथापच्ची जारी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बंपर बहुमत मिला है। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनना तो तय हो गया है, लेकिन अभी तक पार्टी में सीएम को लेकर माथापच्ची जारी है। इस बीच सीएम के नाम पर आम सहमति बनाने के लिए आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेंगलुरु स्थित आवास पर कांग्रेस विधायकों की बैठक हुई।

आज शाम होगी विधायकों की बैठक

कर्नाटक में कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक आज शाम बैठक कर सरकार गठन पर चर्चा करने के साथ मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर अपने विचार रखेंगे। निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार इस पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं और दौड़ में सबसे आगे हैं।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक आज शाम 5:30 बजे शुरू होगी और सभी नवनिर्वाचित नेताओं को पहले ही बेंगलुरु आने का निर्देश दिया जा चुका है।

शिंदे, दीपक बावरिया और भंवर सिंह बने पर्यवेक्षक

उधर, कांग्रेस नेतृत्व ने सुशील कुमार शिंदे, दीपक बावरिया और भंवर जितेंद्र सिंह को कर्नाटक में पर्यवेक्षक बनाया है। पर्यवेक्षक आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे और पार्टी आलाकमान को रिपोर्ट सौंपेंगे।

खरगे से मिलने पहुंचे सिद्धारमैया

सीएम का फैसला होने से पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने अपने आवास पर आज एक बैठक बुलाई। बैठक में सिद्धारमैया समेत कई कांग्रेस विधायक पहुंचे, जिसे शिष्टाचार भेंट बताया गया। बैठक में कांग्रेस नेता प्रियांक खरगे भी पहुंचे, जहां उन्होंने बताया कि सीएम का फैसला आज शाम CLP की बैठक में होगा।

कांग्रेस को मिली हैं 135 सीटें

गौरतलब है कि कर्नाटक की कुल 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनावों में कांग्रेस ने 135 सीटों के साथ बड़ी जीत हासिल की है। वहीं, सत्तारूढ़ भाजपा को 66 और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाले जनता दल (सेक्युलर) को 19 सीटें मिली हैं।

Related Articles

Back to top button