15 मई 2023 का राशिफल-जानिए किन लोगों को आज मिलेगी खुसखबरी

मेष –परिवार में किसी भी समस्या के बारे में अपने जीवन साथी से बात करें. यह याद रखने के लिए अधिक समय एक साथ बिताएं कि आप एक-दूसरे से प्यार क्यों करते हैं. जब आप खुश और शांतिपूर्ण होंगे तो आपके बच्चे खुश और शांतिपूर्ण महसूस करेंगे. धन कमाने के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है, लेकिन आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. पारिवारिक कुछ बातें होती रहेंगी. आज किसी परिचित से मुलाकात हो सकती है. काम पर ध्यान देने की कोशिश करें और ज्यादा भावुक न हों. आपकी राशि के लोगों को आज खुद के लिए समय निकालने की जरूरत है नहीं तो वे खिन्न महसूस कर सकते हैं. जब चीजें कठिन होंगी तो आपका जीवनसाथी आपके साथ रहेगा.

वृष-कभी-कभी जब हम वास्तव में पागल हो जाते हैं, तो यह उन लोगों के साथ झगड़े और समस्याएँ पैदा कर सकता है जिनकी हम परवाह करते हैं. पैसों की स्थिति जल्द ही बेहतर होगी. आइए घर में सुखी और शांतिपूर्ण रहने के लिए मिलकर काम करें. जब हम अंदर प्यार महसूस करते हैं तो हमारे बाहर की चीजें उतनी मायने नहीं रखतीं. जब हम महत्वपूर्ण कार्य कर रहे होते हैं, तो हमें शांत रहने की आवश्यकता होती है. आज रात, जब हम अपने साथी के साथ घूम रहे हैं, तो हमें एहसास हो सकता है कि हम उनके साथ और समय बिताना चाहते हैं. हमें अपने साथी के साथ कुछ समस्याएँ हो सकती हैं, लेकिन हमें उन्हें बदतर होने से पहले ठीक करने का प्रयास करना चाहिए.

मिथुन-कुछ लोगों को ब्लड प्रेशर की समस्या होती है और उन्हें सावधान रहने और विशेष दवा लेने की जरूरत होती है. उन्हें भविष्य में स्वस्थ रहने के लिए अपने कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रण में रखने का भी प्रयास करना चाहिए. पैसे बचाना महत्वपूर्ण है क्योंकि बाद में आपको इसकी आवश्यकता पड़ सकती है. अपने परिवार को देखना वाकई अच्छा हो सकता है और कभी-कभी दोस्ती रोमांस में बदल सकती है. अपने से ज्यादा अनुभवी लोगों से बात करना अच्छा होता है. यदि आप एक छात्र हैं, तो आपके पास खाली समय होने पर अपना काम खत्म करना सबसे अच्छा है. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ काफ़ी समय बिता सकते हैं लेकिन फिर भी मौज-मस्ती करेंगे.

कर्क-जब आप किसी पार्टी की तरह अन्य लोगों के आसपास हों तो शांत और लचीले रहने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है. अगर आज आप दोस्तों के साथ कहीं बाहर जा रहे हैं तो अपने पैसों को लेकर सावधान रहें ताकि कहीं खो न जाए. बाद में आपके घर पर अप्रत्याशित मेहमान आ सकते हैं. आपके प्रिय को आज आपसे तालमेल बिठाने में मुश्किल हो सकती है क्योंकि आप मूडी महसूस कर रहे हैं. कामकाज के लिए दिन अच्छा है, इसलिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करें. भले ही आप व्यस्त हों, फिर भी आप अपने परिवार से बात करने के लिए कुछ समय निकाल सकते हैं. अगर आप और आपका पार्टनर हेल्दी चीजें नहीं खाते-पीते हैं तो आप बीमार पड़ सकते हैं.

सिंह-आप स्वस्थ रहेंगे, लेकिन यात्रा करने से आपको थकान और तनाव हो सकता है. कुछ लोग जो लापरवाही से पैसा खर्च करते थे, उन्हें अब पता चल रहा है कि पैसा कितना महत्वपूर्ण है. अगर कोई आपके साथ बुरा बर्ताव भी कर रहा है, तब भी आपका पार्टनर आपका साथ देगा. आज आप वास्तव में खुश और शांतिपूर्ण महसूस कर सकते हैं. इस तरह महसूस करते हुए कुछ समय बिताने की कोशिश करें. ऐसे लोगों के साथ रहें जो सफल हैं और जो आपको भविष्य में क्या हो सकता है इसके बारे में सिखा सकते हैं. अगर आपको लगता है कि कुछ खास लोगों के आसपास रहना आपके समय की बर्बादी है, तो उनके साथ समय बिताना बंद करना ठीक है. कुछ समय बाद आप फिर से अपने पार्टनर के करीब महसूस करेंगे.

कन्या-आपका पार्टनर अपने अच्छे बर्ताव से आपको खुश कर सकता है, लेकिन आपको पैसों को लेकर कुछ दिक्कतें और चिंताएं हो सकती हैं. हमेशा दूसरों में गलतियाँ देखना अच्छा नहीं होता क्योंकि इससे आपका परिवार आपकी आलोचना कर सकता है. इसके बजाय, अपने समय का उपयोग अपने आप को और अपनी क्षमताओं को सुधारने के लिए करें. अगर आप अपने पार्टनर का सोशल मीडिया चेक करेंगे तो आपको कोई अच्छा सरप्राइज मिल सकता है. अपने कौशल में सुधार करके आप अपने करियर में और अधिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं. यदि आप एक गृहिणी हैं, तो आप अपना काम पूरा करने के बाद आराम कर सकती हैं और फिल्म देख सकती हैं. अपने साथी के साथ कुछ कठिन समय से गुज़रने के बाद आज का दिन अपने साथी की सराहना करने और उसे प्यार दिखाने के लिए एक अच्छा दिन है.

तुला- जब आप कुछ जीतते हैं, तो इससे आपको बहुत खुशी होगी. दोस्तों के साथ अपनी खुशियां बांटकर आप इसे और भी बेहतर बना सकते हैं. आज अगर आपको पैसे उधार लेने की जरूरत है तो वह मिल सकता है. आपका जीवनसाथी जो कर रहा है, उसमें बहुत अधिक हस्तक्षेप करना अच्छा नहीं है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप पहले अनुमति माँगें. यदि आप बहादुर हैं, तो आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल सकता है जो आपसे प्यार करता हो. अगर आप किसी बड़ी परीक्षा के लिए पढ़ रहे हैं तो शांत रहने की कोशिश करें और ज्यादा चिंता न करें. यदि आपकी उम्र अधिक है तो आज आप किसी पुराने मित्र से मिलने जाना चाहेंगे. यदि आप अपने वैवाहिक जीवन में नाखुश थे तो आज चीजें बेहतर हो सकती हैं.

वृश्चिक-जब आप बहुत उत्तेजित हो जाते हैं या पागल हो जाते हैं, तो यह आपके शरीर को चोट पहुँचा सकता है. इससे बचने के लिए अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें. साथ ही आज बहुत अधिक पैसा खर्च न करें, भले ही आपको पता हो कि लोग आपसे क्या चाहते हैं. उन लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करें जो आपकी परवाह करते हैं और अपने नुकसान से सीखने की कोशिश करें. दूसरे देशों में नए व्यापारिक संबंध बनाने के लिए यह एक अच्छा समय है, लेकिन यात्रा करना थका देने वाला हो सकता है. जब आप नहीं चाहते हैं तो आपका साथी आपको बाहर जाने के लिए कह सकता है और यह आपको बाद में परेशान कर सकता है.

धनु-हो सकता है कि आज का दिन आपके लिए सही न हो, लेकिन तनाव महसूस करने के बावजूद भी आप स्वस्थ रह सकते हैं. अपनी चीजों को लेकर सावधान रहें क्योंकि कोई उन्हें लेने की कोशिश कर सकता है. हो सकता है कि आपको हमेशा उन लोगों से पूरी सच्चाई न मिले जिन पर आप भरोसा करते हैं. लेकिन अगर आप उन्हें मना सकते हैं, तो यह आपकी समस्याओं को हल करने में आपकी मदद कर सकता है. यदि आप प्यार में दुखी भी महसूस करते हैं, तो उम्मीद मत छोड़िए. रचनात्मक चीजें करने से आप बेहतर महसूस कर सकते हैं. सावधान रहें कि कोई ऐसा व्यक्ति जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, आज आपके घर आ सकता है और आपका समय ले सकता है. लेकिन शाम के समय आपका पार्टनर लंबे समय की असमंजस के बाद आपके प्रति अपने प्यार का इज़हार करेगा.

मकर-घर और दफ़्तर में कुछ दबाव आपको ग़ुस्सैल बना सकता है. अपने जीवनसाथी केे साथ धन से जुड़े किसी मामले को लेकर आज आपका झगड़ा हो सकता है. हालांकि अपने शांत स्वभाव से आप सबकुछ ठीक कर देंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी. ख़याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएँ. आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं. वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी. आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा. आपके प्रेम को देखकर आज आपका प्रेमी गदगद हो जाएगा. जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन और भी सुन्दर लगेगा.

कुंभ-कभी-कभी परिवार के सदस्य ईर्ष्या के कारण आपको परेशान कर सकते हैं. लेकिन यह ज़रूरी है कि ज़्यादा गुस्सा न करें, नहीं तो बात बिगड़ सकती है. कभी-कभी आपको चीजों को वैसे ही स्वीकार करना होता है जैसे वे हैं. हो सकता है कि आपको उम्मीद के मुताबिक पैसा न मिले. आपको घर में कुछ समस्या हो सकती है, इसलिए ज़रूरी है कि आपस में बात कर लें. यदि आप प्यार के बारे में उदास महसूस कर रहे हैं, तो आज रात सोना मुश्किल हो सकता है. यदि आप रचनात्मक कार्य करना पसंद करते हैं, तो आज आपको कुछ समस्याएँ हो सकती हैं. हो सकता है कि आप चाहें कि इसके बजाय आपके पास एक नियमित नौकरी हो. आपको जो भी समस्याएँ हो रही हैं, उन्हें दूर करने के लिए आज आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़ना मददगार हो सकता है. आप और आपके साथी के बीच किसी बात पर बहस हो सकती है जो बहुत समय पहले हुई थी जब आप एक साथ मस्ती कर रहे थे.

मीन –आज आप खुद को सेहतमंद और अच्छा दिखने के लिए कुछ कर सकते हैं. यदि आपने कहीं पैसा लगाया है तो आज आपका कुछ नुकसान हो सकता है. आपके दोस्त मौज-मस्ती करने की योजना बना सकते हैं. प्यार में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं, लेकिन खुश रहने की कोशिश करें. क्लास लेकर आप नए कौशल सीख सकते हैं. पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं, लेकिन कुछ कहासुनी हो सकती है. आपका साथी व्यस्त हो सकता है, लेकिन दिन के अंत तक वे आपके लिए कुछ खास करेंगे.

Related Articles

Back to top button