देश के अधिकांश हिस्सों में लू का प्रकोप जारी…

मौसम विभाग के अनुसार, देश के अधिकांश राज्यों में लू का प्रकोप जारी रहेगा। उत्तराखंड, महाराष्ट्र और राजस्थान समेत कई राज्य लू की चपेट में है। अधिकतम तापमान में आने वाले दिनों में और इजाफा होने की संभावना है। हालांकि, पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली में बारिश की संभावना

दिल्ली

में लोगों का गर्मी से बुरा हाल है। सोमवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। हालांकि, मौसम विभाग ने कहा कि आज कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। आसमान में बादल छाए रहेंगे, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

उत्तराखंड में पारा 38 डिग्री के पार

उत्तराखंड

में पारा 38 डिग्री के पार पहुंच गया है। चिलचिलाती धूप होने से लोगों का गर्मी से बुरा हाल है। फिलहाल उन्हें गर्मी से राहत नहीं मिलेगी, क्योंकि आने वाले समय में तापमान में और इजाफा होने की संभावना है। हालांकि, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत में हो सकती है भारी बारिश

पूर्वोत्तर भारत में अगले चार दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश के छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। आज से 19 मई के दौरान असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है।

महाराष्ट्र में चलेगी लू

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में 17 मई से अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। आज ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में लू चलने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button