आईआरसीटीसी ने आगरा से कोलकाता वाया कानपुर टूर ट्रेन चलाने का किया फैसला…

आईआरसीटीसी ने आगरा से कोलकाता वाया कानपुर टूर ट्रेन चलाने का फैसला किया है। 25 मई से 3 जून के लिए गंगा सागर टूर पैकेज की बुकिंग भी शुरू हो गई है। नौ रात, दस दिन के पैकेज में पहली बार सेकेंड, थर्ड एसी के अलावा स्लीपर क्लास के भी यात्री सफर कर सकेंगे। ब्रेक फास्ट, लंच,डिनर के साथ स्थानीय भ्रमण के लिए श्रेणी के मुताबिक वाहनों की सुविधा शामिल है।  यह ट्रेन इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन, आईआरसीटीसी द्वारा चलाई जा रही है। यात्रा में यात्रियों को चाय-नाश्ते के अलावा दोपहर और रात का भोजन भी दिया जाएगा। इसके अलावा नॉन-एसी स्टैंडर्ड होटल में ठहरने की सुविधा दी जाएगी। ट्रेन के टिकट शुल्क में यात्रियों का चार लाख रुपए का दुर्घटना बीमा भी शामिल रहेगा।

इन जगहों की कराएंगे सैर
गंगा सागर यात्रा, बैद्यनाथ यात्रा, गया, पुरी, कोणार्क, कोलकाता, वाराणसी और अयोध्या की यात्रा शामिल।

ये विशेष जगह
टूर पैकेज की बैद्यनाथ मंदिर, जसडीह, विष्णुपद मंदिर, गया, जगन्नाथ मंदिर और कोणार्क मंदिर, पुरी स्थानीय मंदिर।

इन स्टेशनों से चढ़ने उतरने की सुविधा
आगरा कैंट, ग्वालियर, वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी, उरई, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या कैंट और वाराणसी।

इच्छुक यात्री आगरा, कानपुर या अन्य स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर स्थित आईआरसीटीसी ऑफिस या उसकी वेबसाइट से यात्रा की ज्यादा जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा कानपुर के हेल्पलाइन नंबर – 8595924298 या 8287930930 पर भी कॉल कर सकते हैं।

इस गाड़ी के जरिये यात्री देश के कई तीर्थ स्थलों की यात्रा कर सकेंगे। आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए इस बार गाड़ी में एसी व स्लीपर कोच भी लगाए गए हैं। यात्रियों की ओर से इस गाड़ी को अच्छा रिस्पांस मिला है। इसकी टिकट ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। आईआरसीटीसी की वेबसाइट या एप के जरिए टिकट बुकिंग की जा रही है।

Related Articles

Back to top button