न्यू जर्सी से उड़ान भरने के महज तीन घंटे के बाद ही उसने पायलट से फ्लाइट लैंड करने की मांग की

अमेरिका के नेवार्क से मुंबई आ रही एयर इंडिया फ्लाइट में सफर कर रहे एक शख्स ने पूरे सहयात्रियों को चिंता में डाल दिया। खबर है कि अचानक मुंबई का रहने वाला यह व्यक्ति चीखने चिल्लाने लगा। यहां तक कि उसने अपनी पत्नी का गला दबाने की भी कोशिश की। हालांकि, प्लेन में ही मौजूद डॉक्टर की मदद से हालात पर काबू पाया गया। बाद में खुलासा हुआ कि कारोबारी को एंजायटी अटैक आ गया था।

क्या था मामला
न्यू जर्सी से उड़ान भरने के महज तीन घंटे के बाद ही उसने पायलट से फ्लाइट लैंड करने की मांग की। इसके बाद वह अचानक हिंसक हो गया और चिल्लाने लगा। क्रू मेंबर्स ने यात्रा कर रहे कुछ डॉक्टर्स की मदद से उसे शांत किया। प्रवीण टोनसेकर नाम के एक सहयात्री ने बताया कि जब क्रू के डॉक्टर्स की मदद लेने से पहले ही हालात काबू से बाहर हो गए थे।

उन्होंने बताया, ‘वह चीख रहा था, गालियां दे रहा था, हिंसक हो रहा था और कई बार उसने अपनी पत्नी का गला दबाने की भी कोशिश की। क्रू ने उसे संभाला और अंत में डॉक्टर उसे बेहोश करने में सफल रहे।’ उन्होंने बताया कि क्रू के चलते ही स्थिति को नियंत्रण में लाया जा सका। उन्होंने एयर इंडिया से क्रू का सम्मान करने की अपील की है।

इधर, एयर इंडिया ने भी उन्हें धन्यवाद किया है। एयरलाइन्स ने लिखा, ‘हमें खुशी है कि हमारी टीम समर्पण के साथ यात्री का सहयोग कर सकी। हमारी क्रू को गहन प्रशिक्षण दिया जाता है। आपने हमारे प्रयासों को पहचाना, इसके लिए हम आपका आभार व्यक्त करते हैं।’ प्रवीण बताते हैं कि 7-8 घंटों के बाद ही लोगों ने राहत की सांस ली। इसके बीच गुरुवार को फ्लाइट सही समय पर मुंबई में लैंड हुई।

Related Articles

Back to top button