23 मई 2023 का राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

मेष राशि
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय में बड़ा लाभ हो सकता है. बिजनेस पार्टनरशिप को लेकर काफी अच्छा लाभ देखने को मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. परिवार वाले सभी मिलकर किसी महत्वपूर्ण मसले पर बातचीत करेंगे, जहां आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखना है नहीं तो बात बिगड़ सकती है. कल नये संबंध से भाग्य चमकेगा. घर में कल किसी ऐसे मेहमान का आगमन होगा, जिसे देख कर आप खुश होंगे लेकिन उसकी वजह से आपको आय के काफी अच्छे स्रोत प्राप्त होंगे.

आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. जीवनसाथी को मिली तरक्की से काफी खुश नजर आएंगे. घर में हवन, पूजा, पाठ का आयोजन होगा. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. शैक्षिक कार्य में व्यवधान आ सकते हैं. संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे.

वृषभ राशि
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो कल आपको अपनी नौकरी में रुके धन की प्राप्ति होगी. सरकारी कर्मचारी है तो वरिष्ठ अधिकारी का क्रोध सहनकरना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. मित्रों की सहायता से कल आपकी आय में वृद्धि होगी. विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी.

छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. किसी प्रतियोगिता की तैयारी के लिए खूब मेहनत करेंगे, आपकी मेहनत रंग लाएगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब होंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. घर से निकलते समय वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद लें, आपके सभी कार्य पूरे होंगे.

आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, आप उनके साथ उनकी पढ़ाई में मदद और कहीं बाहर घुमाने भी लेकर जा सकते हैं. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से भी बातचीत करेंगे. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे, एक-दूसरे को उपहार भी देंगे.

मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं वह अपने व्यवसाय में नई-नई योजनाओं को शुरू करेंगे, जिससे आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. कार्यक्षेत्र में मान- सम्मान की प्राप्ति होगी. आपके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे.

नौकरी से जुड़े कुछ मुद्दे हल होने के साथ ही आपको रुका हुआ धन फिर से मिल सकता है. व्यर्थ की भागदौड़ अधिक रहेगी, जिसके कारण आप अपने आपको थका हुआ महसूस करेंगे. आप अपने मित्रों के साथ किसी नए व्यवसाय की तरह बढ़ सकते हैं. कारोबार में वृद्धि होगी. पैतृक व्यवसाय में जो समस्याएं आ रही हैं, आप उनके लिए अपने वरिष्ठ से बातचीत करेंगे. बिजी दिन में से अपने लिए कुछ समय निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद कार्यों को करेंगे.

परिवार वाले आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. माताजी को लेकर आप ननिहाल भी घूमने जाएंगे, जहां वह काफी खुश नजर आएंगे. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा.

कर्क राशि
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. परिवार की किसी महिला से धन की प्राप्ति हो सकती है. माताजी का भरपूर सहयोग मिलेगा. पिताजी के साथ आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. व्यावसायिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण अपने परिवार वालों को समय नहीं दे पाएंगे.

किसी भी विरोधी की आलोचना की ओर ध्यान ना दें. व्यर्थ की क्रोध व वाद-विवाद से बचें. गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें. यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेंगी. यात्रा के दौरान किसी खास से भी मुलाकात होगी. बहन की विवाह में आ रही अड़चनें पूजा, पाठ के बाद समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमें सभी रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा.

वरिष्ठ सदस्य द्वारा कल आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. समाज की भलाई के लिए जो लोग कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. आप जीवनसाथी के साथ धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. 

सिंह राशि
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में किसी नवीन उत्तरदायित्व से लाभ होगा. अपनी भावनाओं को वश में रखें. अनावश्यक चिंताओं से मन परेशान रहेगा. व्यापार में कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी. आपके भाई भी आपके व्यापार में आपकी सहायता करेंगे. कल आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं.

जीवनसाथी को मिली तरक्की से काफी खुश नजर आएंगे. घर में हवन, पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी आस-पड़ोस और परिचित लोगों का आना जाना होगा.  नौकरी में अनहोनी का डर सताएगा. आत्मविश्वास में कमी नजर आएगी लेकिन आपके द्वारा किए गए कार्यों से आपके उच्च अधिकारी काफी खुश नजर आएंगे. मित्रों की सहायता से आपको कुछ नए आय के स्त्रोत प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब होंगे.

जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कल आप परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे और अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. सभी लोग मिलकर कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे. कल-पड़ोस में हो रहे जागरण में आप परिवार के साथ सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मिलना जुलना होगा.

कन्या राशि
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. मित्रों की सहायता से आय के नए अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. किसी नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी.

व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. वाहन की रख रखरखाव व वस्तुओं पर खर्च बढ़ सकते हैं. शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. कल नौकरी और व्यापार दोनों ही मामलों में दिन अच्छा बीतेगा. स्वजनों से सुख, पारिवारिक मंगल कार्यों की खुशी होगी. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. सेहत में पहले से सुधार आएगा.

कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी को किसी कार्य के लिए उपहार मिलेगा, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. घर से निकलते समय वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले, तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे. अगर आपने किसी से ध्यान उधार लिया हुआ था तो वह आप कल लौटाने में कामयाब रहेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. घर में नए मेहमान का भी आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. संतान के द्वारा मान सम्मान में वृद्धि होगी.

तुला राशि
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं,वह कामयाब होंगे. मित्रों की सहायता से आपको नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. कल आपको किसी परिचित की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आपके जो कानूनी कार्य चल रहे थे वह भी समाप्त होंगे. अगर आपने लोन के लिए अप्लाई किया हुआ है, तो वह भी कल आपको मिल सकता है.

बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो बेहतर रहेगा. कल आपकी पद, अधिकार की महत्वाकांक्षा काफी हद तक पूरी हो सकती है और आपको कहीं से अच्छा ऑफर मिल सकता है. किसी पैतृक संपत्ति पर विवाद की संभावना है. बड़े भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. व्यय पर नियंत्रण रखें. कल आप जो भी कार्य करेंगे.

सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. धार्मिक कार्यक्रमों में मन को शांति मिलेगी. कल आपके सभी कार्य पूरे होंगे. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करेंगे कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. कल का दिन छात्रों के लिए सफलता का है. नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में प्रगति होगी. आप मित्रों के साथ किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे. किसी सरकारी संस्था से दूरगामी लाभ होने की संभावना है. अधिकारी वर्ग से अच्छी पटेगी और आपको इसका लाभ भी होगा.

नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. मकान, प्लॉट को खरीदने की जो योजना बना रहे थे, वह कामयाब होगी. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. सभी लोग मिलकर किसी पार्टी, समारोह में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. माता जी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं.

अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी, जिससे घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. कल आप सभी खर्चों को बजट बनाकर करें तो बेहतर रहेगा. आय के काफी सारे अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय में आप कुछ बदलाव भी करने की योजना बनाएंगे. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. सभाओं को भी संबोधित करने का मौका मिलेगा.

धनु राशि  
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. कल शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें. सेहत के प्रति सचेत रहें. कुछ भी परेशानी होने पर किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो बेहतर रहेगा. आपको मेहनत के बाद कहीं से रुका धन प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. आपका विश्वास धर्म व अध्यात्म में बढ़ेगा. धैर्यशील को बनाए रखने के प्रयास करें.

धार्मिक यात्रा के भी संकेत हैं. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. परिवार वाले सभी मिलकर किसी रिश्तेदार के घर दावत पर जाएंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात होगी, जिससे मिलकर पुरानी यादें ताजा होंगी. बच्चों के साथ कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली शुभ सूचना से परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा.

भाई के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगेगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है, आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करने की कोशिश करेंगे लेकिन कुछ मित्र ध्यान भटकाने में कामयाब रहेंगे, जिससे पढ़ाई में मनचाहा परिणाम हासिल नहीं हो पाएगा. माता-पिता संतान के बेहतर भविष्य के लिए अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे.

मकर राशि
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करेंगे तो बेहतर रहेगा. नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. कल किसी कार्य की वजह से सीनियरों से अनबन हो सकती है. दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी. कारोबार में वृद्धि होगी. परिश्रम अधिक रहेगा. पॉलिटिक्स में सफलता मिलेगी. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे.

जो लोग काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलेगा, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. छात्र प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. आप परिवार के साथ धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, कुछ समय भी व्यतीत करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. कल आप अपने किसी मित्र के घर दावत पर जाएंगे, जहां किसी खास सख्स से भी मुलाकात होगी, जो आपके रुके हुए कार्यों को पूरा कराने में आपकी मदद करेंगे.

किसी पड़ोसी की सहायता से आय के भी अवसर प्राप्त होंगे. आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर रहेगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले. जीवनसाथी आपको कोई नया कार्य शुरू कराएंगे. वाहन सुख की प्राप्ति होगी. एक हो सकता है. जीवनसाथी के साथ आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. वाहन, भूमि खरीदने, स्थान परिवर्तन का सुखद संयोग भी बन सकता है. कल किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे देख ले. धैर्यशीलता बनाएं रखने का प्रयास करें. परिवार के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. व्यवसाय को लेकर लाभ होगा.

सेहत का भी ध्यान रखें. पिताजी की सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करें तो सेहत बेहतर रहेगी. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा  पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. माता जी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा.

ननिहाल पक्ष से भी धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपका कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि होगी. जो युवा प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, वह और अधिक मेहनत करते हुए नजर आएंगे. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी.

मीन राशि
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. मकान, प्लॉट को खरीदने की जो योजना आप बना रहे थे, वह कामयाब होगी. सेहत भी आपकी अच्छी रहेगी. किसी मित्र की सहायता से सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. प्रतियोगिता में जीत होने से थोड़ा सुकून मिलेगा.

किसी खास उपलब्धि से मन प्रसन्न रहेगा. मौसम परिवर्तन का सेहत पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है. कारोबार में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. धन की प्राप्ति होगी. पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा. पिताजी से आप अपने मन की बातों को सांझा करेंगे. माता-पिता संतान की उच्च शिक्षा के लिए अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे.

छोटे व्यापारियों को भी अच्छा खासा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आप सभी मिलकर किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे. संतान को अच्छी

Related Articles

Back to top button