रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस जियोमार्ट ने 1000 कर्मचारियों को बाहर निकाला

मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस जियोमार्ट ने 1000 कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया है। इसके अलावा, करीब 10,000 लोगों की नौकरियों पर तलवार लटकी है। ईटी की रिपोर्ट में जानकारी सामने आई है। यह छंटनी ऐसे समय में हुई है जब कुछ ही दिन पहले रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने मेट्रो कैश एंड कैरी का अधिग्रहण किया है। बता दें, पिछले साल से कीमतों को लेकर कंपनियों में आपस में छिड़े ट्रेड वार की वजह से रिलायंस जियो मार्ट का फोकस ज्यादा से ज्यादा प्रॉफिट बनाने पर है। 

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार अगले कुछ हफ्तों में जियोमार्ट के होलसेल डिविजन के 15,000 लोगों में से 2 तिमाही कर्मचारियों की छंटनी की जा सकती है। वहीं, कुछ कर्मचारियों को परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट प्रोसेस में डाल दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार जिन कर्मचारियों की छंटनी हुई है उसमें से अधिकतर लोग सेल्स टीम में थे। हालांकि, इस पूरे मसले पर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 

रिलायंस रिटेल ने मेट्रो कैश एंड कैरी के इंडिया बिजनेस को 2850 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। कंपनी को इसका क्लीयरेंस भी मिल गया है। मेट्रो कैश एंड कैरी की पहुंच भारत में 30 लाख ग्राहकों तक है। बता दें, रिलायंस इंडस्ट्रीज की नजर एफएमसीजी सेक्टर पर टिकी है। कंपनी तेजी के साथ इस सेक्टर पर निगाह टिकी हुई है।

ले ऑफ के अलावा जियोमार्ट 150 से अधिक फुलमफिल सेंटर्स को भी बंद करने की योजना बना रहा है। बता दें, रियायंस रिटेल ने मेट्रो का अधिग्रहण किया है। जिसके पास मौजूदा समय में 3500 कर्मचारी है। रिपोर्ट्स के अलावा रिलायंस जियो मार्ट एक ही भूमिका में एक से अधिक कर्माचारियों को नहीं रखना चाहता है।  

Related Articles

Back to top button