कम एफर्ट के साथ मिनटों में बदल सकते हैं आपका लुक, तो आइए जान लेते हैं इनके बारे में..

अगर आप अपने बालों पर बिना ज्यादा मेहनत किए खूबसूरत लुक पाना चाहती हैं तो हेयर एक्सेसरीज़ की लें मदद। जो कम एफर्ट के साथ मिनटों में बदल सकते हैं आपका लुक। तो आइए जान लेते हैं इनके बारे में।

पहले जमाने में हेयर स्टाइलिंग भले ही बहुत ज्यादा फैंसी न हो लेकिन उसे सजाने के लिए तरह-तरह की हैवी एक्सेसरीज इस्तेमाल की जाती थी। लेकिन अब जमाना बदल रहा है और फैशन, ट्रेंड्स तो और तेजी के साथ। अब सादगी के साथ फटाफट काम करने का जमाना है और काम भी ऐसा कि सब देखते रह जाएं।

बाल लंबे हों या छोटे, उन्हें सजाने के लिए अब ऐसी-ऐसी एक्सेसरीज़ मौजूद हैं जो मिनटों में आपका लुक बदल सकते हैं। इन एक्सेसरीज के ट्रेंड में आने की सबसे बड़ी वजह ये मान सकते हैं कि आज किसी के पास इतना समय नहीं कि बालों को तरह-तरह का स्टाइल दे सके। आज के फैशन में सादगी ज्यादा शुमार है। तभी तो अपने आउटफिट्स से मिलते-जुलते रंग का जूड़ा पिन या फिर खूबसूरत डोरी बालों को नया अंदाज देने की एक जरूरत बन गई है।

पुराने समय में बालों को सजाने के लिए कई तरह की चीज़ें इस्तेमाल की जाती थी। दादी- नानी के समय में चांदी के शीशूल, जूड़े के कांटे या चांदी के पिनों का गुच्छा और परांदे मौजूद थे। पुराने समय की महिलाएं बालों को सजाने के लिए इनका बखूबी इस्तेमाल किया करती थीं लेकिन अब इसमें और कई तरह की एक्सेसरीज शामिल हो चुकी हैं। 

इन एक्सेसरीज की मदद से लंबे बालों से लेकर छोेटे बालों तक की स्टाइलिंग करना और मैनेज करना आसान हो गया है।बाजार में इतनी तरह की एक्सेसरीज मौजूद हैं कि इन्हें आप शादी-ब्याह, पार्टीज़ के अलावा नॉर्मली भी कैरी कर सकती हैं। गर्मियों में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एक्सेसरीज है जूड़ा क्लिप। जूड़ा क्लिप बालों को खूबसूरत लुक देने के साथ आपको कंफर्टेबल भी रखते हैं।

छोटे बालों के लिए बाजार में कई और दूसरे प्रकार की एक्सेसरीज भी मौजूद हैं। छोटे बालों की स्टाइलिंग के लिए हेयबैंड्स सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं, तो आजकल कई तरह के हेयरबैंड्स बाजार में अवेलेबल हैं। पहले तो यह माना जाता था कि ये कम उम्र की लड़कियों पर ही शोभा देते हैं लेकिन आजकल फीके रंगों और बुने हुए फैब्रिक के हेयरबैंड बाजार में उपलब्ध हैं जो मैच्योर लेडीज़ पर भी बेहद खूबसूरत लगते हैं। फैब्रिक हेयरबैंड का ट्रेंड खूब बढ़ चला है।

बालों को बांधने के लिए खूबसूरत और रेशमी रबर बैंड्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। किसी पर फूल बना है तो किसी पर घुंघरू, कोई गजरे के स्टाइल में है तो कोई परांदे के। हां परांदे की जगह अब खूबसूरत डोरियों ने ले ली है। तरह-तरह के रंगों में बुनी ये डोरियां मोती और छोटे-छोटे कपड़े के फूलों से सजी होती हैं।

Related Articles

Back to top button