गुलाब जल की मदद से आंखों के आसपास की स्किन की इस तरह करें देखभाल-

गुलाब जल ब्यूटी रूटीन का खास हिस्सा है। अगर आप अभी तक इसका इस्तेमाल नहीं करती हैं तो इसके फायदे जानने के बाद जरूर करने लगेंगी। गुलाब जल को स्किन पर लगाने के काफी सारे फायदे हैं। ये ना केवल स्किन को नेचुरल ग्लो देता है बल्कि जल्दी से दिखने वाली एजिंग को भी खत्म करता है। चेहरे के सबसे सेंसेटिव स्किन एरिया आंखों के आसपास की स्किन पर गुलाबजल लगाने के काफी सारे फायदे हैं। 30 के बाद आंखों के आसपास की स्किन अगर डार्क दिखने लगी है और उस पर रिंकल हो रहे हैं तो इन तरीकों से गुलाब जल लगाएं। 

रिंकल्स के लिए
आंखों के आसपास की स्किन अगर लूज होने लगी है तो रोजाना आधा चम्मच बादाम के तेल में गुलाब जल की कुछ बूंदों को मिलाकर हल्के हाथ से मसाज करें। करीब आधे घंटे बाद चेहरे को वॉश कर लें।  

डार्क सर्कल के लिए
आंखों के नीचे गहरे काले घेरे पड़ गए हैं तो चंदन पाउडर में गुलाबजल को मिक्स कर लें। इस पेस्ट को आंखों के आसपास के हिस्से पर लगाकर छोड़ दें। करीब दस मिनट बाद पानी से भीगे कॉटन बॉल की मदद से क्लीन कर दें। ये आंखों के आसपास की सेसेंटिव स्किन को एक्सफोलिएट कर देगा।

आंखों को रिलैक्स करने के लिए
लगातार स्क्रीन पर देखते-देखते आंखें थक गई हैं तो गुलाबजल की कुछ बूंदों को कॉटन बॉल पर डुबोएं और फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें। इन कॉटन बॉल्स को आंखों पर करीब 30 मिनट रखें। इससे आंखों की जलन और थकान दूर होगी और चेहरे पर फ्रेशनेस नजर आएगी।

Related Articles

Back to top button