2 जून 2023 का राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

मेष राशि
घर के बड़े-बुजुर्गों के साथ किसी विषय को लेकर विवाद हो सकता है, बड़ों की राय मान लेने में ही आपकी भलाई है। धैर्य रखने से चीज़ें जल्द ही बेहतर होगी। कार्य क्षेत्र में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आपका ध्यान किसी कार्य को पूरा करने में लगा रह सकता है। कामकाज में स्थिरता बनी रहेगी। आज आप अपनी बहन को कोई उपहार दे सकते है। इससे संबंध बेहतर होंगे। बिजनेस के मामले में सब अच्छा रहेगा, आज जल्दबाजी में कोई भी काम नहीं करना चाहिए।

वृष राशि
आज लेन-देन के मामले में किसी बड़े की राय लेना फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी की उपलब्धियों की सराहना करने से दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े कार्यों में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। करोबार में बरकत होगी। आपकी कल्पना शक्ति आपके लक्ष्य प्राप्ति में सहायक होगी। पहले किये गये किसी काम से आपको बडा फायदा होगाद्य भरी धन लाभ होगा।

मिथुन राशि
आज घर में शुभ-प्रसंगों का आयोजन होगा जीवन में खुशियां बरकरार रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी आज आपको कोई अच्छी कंम्पनी से इंटरव्यू आ सकता है। अचानक नए स्रोतों से आपको धन लाभ हो सकता है। नजदीकी लोगों के साथ समय बिताने से ख़ुशी मिलेगी। आपका मन खुश रहेगा। जो लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं, उनको कोई बढ़िया ऑफर मिलेगा आज आप खुद को फिट महसूस करेंगे।

कर्क राशि
आज आप किसी भी कार्य को करने के लिए पूरी तरह से तैयार रहेंगे। परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी। आपका कोई खास काम दोस्तों की मदद से पूरा होगा आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करेंगे। किसी काम को शुरू करने से पहले माता-पिता का आर्शीवाद लें, आपको फायदा जरूर होगा। आज बचपन के मित्र से बात करके आपकी दिनभर की थकान दूर हो जायेगी।

सिंह राशि
आज सोचे हुए काम पूरे होंगे। इस राशि के कारोबारियों को फायदा होगा। छात्रों के लिए आज का दिन बढ़िया है। अगर हाल ही में आपने कोई नयी परियोजना शुरू की है, तो आज आपको मुनाफ़ा हो सकता है। सफलता आपके कदम चूमेगी।पिछले कुछ समय से करियर के लिये किये गये प्रयासों का फल मिलने का समय आ गया है। कोई बड़ी सफलता हाथ लगेगी, जिसे पाकर आपका मन प्रसन्न हो जायेगा। साथ ही आपके परिवार में भी प्रसन्नता बनी रहेगी।

कन्या राशि
आज आपके सभी काम सरलता से पूरे होगे। जीवनसाथी की मदद आपको अपने लक्ष्य तक पहुँचाने में सहायक होगी। आप कुछ नये विचारों पर काम कर सकते हैं। सेहत के मामले में दिन ठीक-ठाक ही रहेगा। आपको बाहर की तली-भुनी चीज़ों को खाने से बचना चाहिए। किसी काम में ज्यादा भाग-दौड़ से आपको बचना चाहिए। स्टूडेंट्स को पढ़ाई के साथ-साथ स्पोर्ट्स एक्टिविटी में भी भाग लेना चाहिए। काम करने की क्षमता में बढ़ोतरी होगीद्य सभी काम बनते नजर आयेंगे।

तुला राशि
आज आपको अपनी बात कहने से पहले दूसरे की बात भी ध्यान से सुन लेनी चाहिए। परिवारिक समस्याओं को सुलझाने के लिये आपको थोड़ा धर्ये रखने की जरूरत है घर में शांती का महोल रहेगा। आप काम पर ध्यान देने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन आपके मन में कई तरह की बातें चलती रहेंगी। नौकरी पेशा लोगों को फायदा होगा धन लाभ के योग बन रहे हैं। हर काम मन लगाकर करने से आपको फायदा होगा।

वृश्चिक राशि
आज बिजनेस में आपको अचानक बड़ा धन लाभ हो सकता है, इससे आपके घर की आर्थिक स्थिति संतुलित बनी रहेगी। कपड़ा व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा आपको पिता से कोई बड़ा उपहार मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आयेगा, आपको अपने गुरु से कुछ नया सिखने को मिलेगा। सच्चे मन से कि गई मेहनत का फल मिलेगा।

धनु राशि
आज आप किसी बड़े व्यक्ति के साथ मिलकर अपने काम को बढ़ाने के बारे में सोचेंगेद्य छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर स्थितियां अनुकूल रहेगी, लेकिन किसी भी बात को बोलते समय आपको सावधानी रखनी चाहिए। आप कहना कुछ चाहेंगे, लेकिन कह कुछ और देंगे। इससे लोगों को कोई गलतफ़हमी हो सकती है। आप परिवार के किसी काम में व्यस्त हो सकते हैं। छोटे उद्योगियो के लिये दिन ठीक रहेगा।

मकर राशि
आज मन में किसी तरह का कोई कंफ्यूजन न रखें, आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ मामलों में बड़े-बुजर्गों की सलाह काम आयेंगी। दोस्तों के साथ संबंध बेहतर होंगे। आपका दिन अच्छा बितेगा आपके मन में किसी बात को लेकर उत्साह बना रहेगा। आप बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे आप सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे, इससे समाज में आपका मान समान बढ़ेगा। लोग आपके व्यक्तित्व से प्रेरणा लेंगे। लेकिन ध्यान रहे आज के दिन किसी भी परेशानी वाले काम से आपको बचकर रहना चाहिए।

कुंभ राशि
पैसों से जुड़े किसी मामले को सुलझाने के लिहाज से आज का दिन अच्छा है। आपकी कुछ नए-पुराने दोस्तों से भी मुलाकात होगी आप आज कहीं धार्मीक स्थल पर भी जा सकते हैं। राजनीति क्षेत्र से जुड़े लोगो का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। आज आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति हो सकती है। बिजनेस में अच्छी प्रगति के योग हैं। हर काम में जीवनसाथी से भी मदद आपको मिलती रहेगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, इससे आप अपने काम बहुत अच्छे से कर पायेंगे। आपको अपने काम में सफलता जरूर मिलेगी।

मीन राशि
आज आप तरोताजा महसुस करोंगे। वेब डिजाइनर्स के लिये दिन काफी अच्छा है, आप किसी नई साइट पर काम कर सकते हैं। बिजनेस के क्षेत्र में बड़े-बड़े लोगों से मिलने में फायदा होगा। आपकी तरक्की सुनिश्चित है। कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिये आपको कुछ नये अवसर मिलेंगे जिसका आप भर पूर फायदा उठायेंगे। उधार दिया हुआ पैसा अचानक ही वापस मिल जायेगा। जीवनसाथी के साथ डिनर पर बहार जा सकते है, इससे रिश्तों में पॉजिटिविटि आयेगी। रोजाना सुबह व्याम करने से बढ़ते वजन की परेशानि दूर होगी।

Related Articles

Back to top button