रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी की महारैली के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने व्यापक इंतजाम किए

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी (आप) रामलीला मैदान में महारैली करने जा रही है। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत पार्टी के सभी सांसद, विधायक और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। दावा किया जा रहा है कि एक लाख से ऊपर की भीड़ आएगी। ‘आप’ की इस महारैली के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने व्यापक इंतजाम किए हैं। आशंका जताई गई है कि आज रामलीला मैदान के आसपास यातायात का अधिक दबाव हो सकता है, इसलिए लोगों को सलाह दी गई है कि कुछ रास्तों से बचकर निकलें।

जानकारी के अनुसार, ‘आप’ केंद्र के अध्यादेश का पुरजोर विरोध कर रही है। इसको लेकर केजरीवाल ने पार्टी के अन्य पदाधिकारियों के साथ मिलकर सभी विपक्षी दलों के नेताओं से भी मुलाकात की। उन्होंने अनुरोध किया कि जब इससे जुड़ा बिल राज्यसभा में लाया जाए तो सभी उसका विरोध करें। इस पर अधिकांश विपक्षी दलों ने आम आदमी पार्टी का समर्थन देने का भरोसा दिया है। अब इसी कड़ी में पार्टी महारैली करने जा रही है, जिसके माध्यम से पार्टी जनता के सामने इस मुद्दे को रखना चाहती है। इसलिए पार्टी ने रैली में भीड़ जुटाने के लिए पूरी ताकत लगा दी है। पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने रैली को सफल बनाने के लिए डोर-टू-डोर अभियान चलाया।

इन रास्तों से बचकर निकलें : पुलिस के अनुसार, वाहनों का दबाव अधिक होने पर सड़क बंद करने को लेकर वह निर्णय ले सकती है। रंजीत सिंह फ्लाईओवर पर बारखंबा रोड से गुरु नानक चौक, मिंटो रोट से कमला मार्केट, दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक, कमला मार्केट से गुरु नानक चौक, चमन लाल मार्ग, अजमेरी गेट से असफ अली रोड पहाड़गंज आदि इलाकों में वाहनों का दबाव अधिक हो सकता है। ट्रैफिक पुलिस ने अपील की है कि जाम से बचने के लिए इनकी जगह वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करें। इस दौरान एलएनजेपी और जीबी पंत अस्पताल जाने के लिए किसी प्रकार की पाबंदी नहीं रहेगी।

यहां रहेगा डायवर्जन

1. महाराजा रंजीत सिंह मार्ग

2. मीर दर्द चौक

3. अजमेरी गेट

4. जवाहर लाल नेहरु मार्ग

5. भवभूति मार्ग

6. मिंटो रोड

7. दिल्ली गेट, कमला मार्केट से हमदर्द चौक

8. पहाड़गंज चौक

Related Articles

Back to top button