Sarfaraz Khan को क्यों भारतीय टेस्ट टीम से किया गया ड्रॉप, BCCI के अधिकारी ने बताई वजह..

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम के एलान के बाद से लगातार सेलेक्शन कमेटी पर सवाल उठाए जा रहे है। भारतीय टेस्ट टीम में सरफराज खान को नजरअंदाज करने पर कई दिग्गजों ने नाराजगी जताई है। बता दें कि सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के पिछले तीन सत्र में कुल 2566 रन बनाए है।

 वेस्टइंडीज दौरे के लिए के एलान के बाद से लगातार सेलेक्शन कमेटी पर सवाल उठाए जा रहे है। भारतीय टेस्ट टीम में सरफराज खान को नजरअंदाज करने पर कई दिग्गजों ने नाराजगी जताई है। बता दें कि सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के पिछले तीन सत्र में कुल 2566 रन बनाए है।

उन्होंने अपने करियर में प्रथम श्रेणी के 37 मैचों में 79.65 की औसत से रन ठोके। ऐसे में उनकी इतनी शानदार फॉर्म के बावजूद उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने के बाद लगातार आलोचना हो रही है। इस बीच बीसीसीआई के एक अधिकारी ने सरफराज खान को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने के पीछे की वजह का खुलासा किया है। आइए जानते हैं क्यों सरफराज खान को टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया।

दरअसल, सरफराज खान को टेस्ट टीम से ड्रॉप किए जाने का सबसे बड़ा कारण उनकी फिटनेस है, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर की नहीं है। इसके अलावा सरफराज खान का रवैया भी उनके करियर के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हए कहा, ”सरफराज खान को नजरअंदाज करने की सिर्फ एक वजह नहीं है, बल्कि कई कारण है। क्या सेलेक्टर्स बेवकूफ है जो उन्हें ये दिखाई नहीं दे रहा है कि ये खिलाड़ी लगातार सीजन में 900 से ज्यादा रन ठोक रहा है? एक वजह उनकी फिटनेस है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं है।”

इसके साथ ही उन्होंने सरफराज खान के एक रवैया को लेकर कहा कि जब सरफराज ने दिल्ली के खिलाफ रणजी मुकाबले में शतकीय पारी खेलने के बाद जश्न मनाते हुए मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा की तरफ उंगली से इशारा किया था तो उनका रवैया किसा को भी पसंद नहीं आया था। हम उम्मीद करते हैं कि वह अपने पिता के साथ मिलकर इस पर सुधार करेंगे।

Related Articles

Back to top button