यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार सख्त

यूनिफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी-UCC) पर सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार सख्त है। सामान नागरिक संहिता को लेकर बीजेपी ने अपना स्टैंड साफ किया है। यूसीसी में लव जिहाद पर सख्ती का भी प्रावधान है। कांग्रेस के विरोध के बीच यूसीसी को उत्तराखंड में लागू करने के लिए उत्तराखंड सरकार ने तैयारियां कर लीं है। यह बात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहीं।

विदित हो कि सीएम पुष्कर सिंह धामी भी कई बार यूसीसी को लागू करने की बात कह चुके हैं। कहा कि विरोधियों के लाख विरोध के बावजूद यूसीसी को राज्य में हर हाल में लागू किया जाएगा। बुधवार को बयान जारी कर महेंद्र भट्ट ने कहा कि यूसीसी पर प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन हौसला बढ़ाने वाला है और राज्य सरकार इसे हर हाल में लागू करेगी।

भट्ट ने कहा कि विपक्ष इसे चुनाव से पहले का उठाया गया कदम बता रही है। लेकिन सच यह है कि भाजपा पहले से ही इसकी प्रबल पक्षधर रही है और भाजपा के घोषणा पत्र में भी इसे शामिल किया गया था। भाजपा ने विधानसभा चुनावों में भी प्रदेशवासियों से यूसीसी लागू करने का वादा किया था जिसे पूरा करने की दिशा में सरकार निर्णायक स्थिति में पहुंच गई है।

उन्होंने कहा कि वर्चुअल संवाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस विषय को लेकर जिस स्पष्टता के साथ समूचे देश के सामने पार्टी का नजरिया पेश किया उससे प्रदेश सरकार और संगठन का हौसला चरम पर हैं। भट्ट ने कहा कि यूसीसी का विरोध करने वाली वही पार्टियां हैं जिन्हें राज्य की डेमोग्राफी बदलने की हकीकत दिखाई नहीं दे रही है।

यह वही लोग हैं जिन्हें धर्मांतरण कानून की जरूरत महसूस नहीं होती और जिन्हें लव जिहाद या लैंड जिहाद में कोई बुराई नजर नहीं आती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लाख विरोध करें लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व वाली सरकार हर हाल में यूसीसी को लागू करेगी।

Related Articles

Back to top button