एशेज सीरीज के बीच में ऑस्ट्रेलिया को लगा एक बड़ा झटका, नाथन लियोन बाकी बचे तीन मैचों से हुए बाहर

लगातार 100 टेस्ट मैच खेलकर दुनिया के पहले गेंदबाज बनने का औहदा प्राप्त करने वाले नाथन लियोन शतक लगाकर आउट हो गए हैं। वे एशेज सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। ऐसे में ये शतक ऑस्ट्रेलिया के लिए ज्यादा काम का नहीं रहा, क्योंकि आने वाले तीन मैचों में नाथन लियोन मैदान पर नहीं होंगे। लियोन काफ इंजरी के कारण एशेज सीरीज 2023 से बाहर हो गए हैं।  

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली बार 1 अगस्त 2013 के बाद नाथन लियोन के बिना टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। उनकी जगह टीम में किसी खिलाड़ी को नहीं चुना गया है, लेकिन एक बात जरूर है कि भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने वाले टॉड मर्फी तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते नजर आएंगे। क्रिकइंफो की मानें तो मैट रेनशॉ को भी स्क्वॉड से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बाहर कर दिया है। 

लियोन दो मैचों में 9 विकेट निकालने में सफल हुए थे। यहां तक कि चौथी पारी में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की और मैच की दूसरी और ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में भी वे ज्यादा ओवर नहीं फेंक सके थे। वे इस समय एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर थे, लेकिन अब उनकी सर्विस ऑस्ट्रेलिया को नहीं मिलेगी। निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया को उनकी कमी खलने वाली है। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरोन ग्रीन, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जिमी पीयरसन (विकेटकीपर), टॉड मर्फी, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेजलवुड, स्कॉट बोलैंड और माइकल नेसर। 

Related Articles

Back to top button