अगर आप भी म्यूजिक के लिए स्पॉटिफाई का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके काम की..

अगर आप भी गाने सुनने के लिए डिजिटल म्यू्जिक सर्विस स्पॉटिफाई का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। स्पॉटीफाई के वेब यूजर्स के लिए मोबाइल ऐप वाला एक फीचर पेश किया जा रहा है।

मालूम हो कि हाल ही में स्पॉटीफाई के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए ग्रुप सेशन फीचर को लाया गया है। नया अपडेट यह है कि स्पॉटीफाई के वेब यूजर्स के लिए भी इस फीचर को लाया जा रहा है। रेडिट में एक यूजर ने स्पॉटीफाई के इस फीचर को लेकर नया अपडेट दिया है।

ग्रुप लिस्निंग सेशन फीचर क्या है?

स्पॉटीफाई पर यूजर्स को ग्रुप लिस्निंग सेशन फीचर की सुविधा पेश की जाती है। इस फीचर की मदद से बहुत से यूजर्स के साथ एक जॉइन्ट म्यूजिक सेशन क्रिएट किया जा सकता है।

इस सेशन में बहुत से यूजर्स एक ही समय पर एक ही प्लेलिस्ट को सुन सकते हैं। इस सेशन में सभी यूजर्स प्लैबैक और वॉल्यूम को कंट्रोल कर सकते हैं।

डेस्कटॉप यूजर्स के लिए नया यूजर इंटरफेस भी लाया जा रहा है

मालूम हो कि स्पॉटीफाई ने यूजर्स को लुभाने की कड़ी में ही नए डेस्कटॉप वर्जन को भी रोलआउट करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने यूजर्स के लिए “Your Library” और “Now Playing” जैसे ऑप्शन के इंटरफेस को लेकर बदलाव किया है। यह बदलाव मोबाइल ऐप्स पर यूजर्स को डेस्कटॉप एक्सपीरियंस देने के लिए किया जा रहा है।

स्पॉटिफाई पर ऑडियो के साथ क्या मिलेगी वीडियो की सुविधा?

हाल ही में यह भी खबर आई है कि स्पॉटीफाई अपने यूजर्स के लिए ऑडियो के साथ-साथ वीडियो की सुविधा भी लाने की तैयारियों में है।

अगर ऐसा होता है तो स्पॉटीफाई टिकटॉक और यूट्यूब जैसे पॉपलुर प्लेटफॉर्म को टक्कर देने में आगे आ सकता है। स्पॉटीफाई पर यूजर के लिए ऑडियो स्ट्रीमिंग सर्विस एक नए और महंगे सब्सक्रिप्शन टायर के साथ भी लाई जा सकती है।

Related Articles

Back to top button