जुलाई महीने में मंगल के राशि परिवर्तन का तीन राशियों को होगा बंपर लाभ

ग्रहों की चाल और राशि परिवर्तन का हमारे जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। जुलाई के महीने में एक महत्वपूर्ण गोचर होने वाला है क्योंकि ग्रहों का सेनापति मंगल अपनी स्थिति बदलेगा और तीन राशियों के लिए अनुकूल परिणाम लाएगा।  1 जुलाई को सुबह 1:52 बजे मंगल सिंह राशि में प्रवेश कर चुका है, जहां वह 17 अगस्त तक रहेगा। ज्योतिषियों का मानना ​​है कि मंगल गोचर तीन राशि के जातकों के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध होगा।

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों का स्वामी बुध है। गोचर के दौरान मंगल इस राशि के 11वें और 6वें भाव का स्वामी बन जाता है। 1 जुलाई से मंगल मिथुन राशि के तीसरे भाव में गोचर करेगा, जो साहस और वीरता का कारक है। मंगल की स्थिति में इस परिवर्तन के कारण मिथुन राशि वालों के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। रियल एस्टेट और प्रॉपर्टी से जुड़े काम से जुड़े लोगों को अच्छा-खासा लाभ होगा। इसके अलावा मिथुन राशि वाले अपने विरोधियों से विजय हासिल कर पाएंगे और उन पर काबू पाने में सफल होंगे।

धनु राशि- धनु राशि के तहत पैदा हुए व्यक्तियों के लिए मंगल पांचवें और बारहवें घर को काबू करता है। 1 जुलाई को मंगल धनु राशि के नौवें घर में गोचर करेगा, जो भाग्य का कारक है। परिणामस्वरूप धनु राशि के लोग धार्मिक यात्रा पर निकलेंगे और अपने गुरुओं से समर्थन प्राप्त करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और कॉमर्स से जुड़े लोगों को इस अवधि में काफी लाभ होगा।

मीन राशि- मीन राशि के जातकों के लिए मंगल दूसरे और नौवें घर के स्वामी के रूप में कार्य करता है। 1 जुलाई को मंगल मीन राशि के छठे भाव में गोचर करेगा, जो विरोधियों का कारक है। मंगल का यह गोचर अत्यधिक अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। करियर में उन्नति की उम्मीद की जा सकती है, संभावित पदोन्नति और विरोधियों पर जीत की उम्मीद की जा सकती है। नवम भाव में मंगल की उपस्थिति सौभाग्य का संकेत देती है। इस अवधि में विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button