उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की..

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने हाल ही में यूपी पीसीएस प्रीलिम्‍स परीक्षा के रिजल्‍ट की घोषणा की थी। इस परीक्षा में कुल 4047 उम्मीदवार मेंस परीक्षा 2023 के लिए क्‍वालिफाई हुए थे। अब यही अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशन डेस्क। UPPSC PCS Main Exam 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा 2023 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। यूपीपीएससी ने आज, 07 जुलाई, 2023 से कंबाइंड स्टेट/ अपर सबऑर्डिनेट सर्विस (P.C.S) मेंस एग्जाम 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया ओपन कर दी है। पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा में सफल उम्मीदवार इस एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि इस एग्जाम के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 21 जुलाई, 2023 है। लास्ट डेट के बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

UPPSC PCS Main Exam 2023: यूपी पीसीएस मेंस एग्जाम के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

यूपी पीसीएस मेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले यूपीपीएससी की आधिकारिक साइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध यूपीपीएससी पीसीएस मुख्य परीक्षा 2023 लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद, आवेदन पत्र प्रदर्शित होगा। अब आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। इसके बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। आपका आवेदन जमा कर दिया गया है। पेज डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

UPPSC PCS Main Exam 2023: यूपी पीसीएस प्रीलिम्स में 4,047 उम्मीदवार हुए सफल 

बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने हाल ही में यूपी पीसीएस प्रीलिम्‍स परीक्षा के रिजल्‍ट की घोषणा की थी। इस परीक्षा में कुल 4,047 उम्मीदवार मेंस परीक्षा 2023 के लिए क्‍वालिफाई हुए थे। अब यही अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। 

Related Articles

Back to top button