पीएम मोदी आज तेलंगाना का कई बड़ी सौगात देने के लिए वारंगल पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तेलंगाना को कई बड़ी सौगात दी। वारंगल पहुंचे पीएम मोदी ने विभिन्न कार्यक्रम में शामिल होने से पहले प्रसिद्ध भद्रकाली मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। भाजपा नेतृत्व में कई महत्वपूर्ण बदलावों के बाद पीएम मोदी का यह पहला तेलंगाना दौरा है। 

6100 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ 

प्रधानमंत्री ने आज तेलंगाना में 6100 करोड़ की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इन परियोजनाओं में काजीपेट में रेलवे वैगन विनिर्माण इकाई की आधारशिला रखना भी शामिल है, जिसे 500 करोड़ से अधिक की लागत से विकसित किया जाएगा।

इस उच्च तकनीक विनिर्माण सुविधा से स्थानीय रोजगार को बढ़ावा मिलने और आसपास के क्षेत्रों में सहायक इकाइयों के विकास को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

KCR मतलब भ्रष्टाचार 

पीएम मोदी ने वारंगल में कहा कि यहां की राज्य सरकार ने तेलंगाना के लोगों को केवल लूटने का काम किया है। पीएम ने कहा कि सीएम केसीआर ने भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया, केवल राज्य को डुबोने का काम किया। पीएम ने कहा कि इनके भ्रष्टाचार के तार तो दिल्ली तक जुड़े हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना की जनता परिवारवाद के जाल में फंस गई है, जिसने राज्य की अर्थव्यवस्था चौपट कर दी है।

तेलंगाना ने देश के विकास में दिया अहम योगदान

तेलंगाना के वारंगल में कई बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने कहा,

पुराने बुनियादी ढांचे के आधार पर भारत का तीव्र विकास संभव नहीं था। आज हमारी सरकार पहले से अधिक गति और पैमाने पर काम कर रही है। तेलंगाना एक नया राज्य हो सकता है, लेकिन इसने देश के इतिहास में योगदान दिया है।

देश में तेजी से हो रहा विकास

पीएम मोदी ने कई बड़ी परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद कहा कि आज देश में तेजी से विकास हो रहा है। पीएम ने कहा कि आज का देश युवाओं का देश है और इसके लिए केंद्र सरकार ने कई बड़े कदम उठाए हैं।

गडकरी ने की पीएम मोदी की तारीफ

कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इन 9 सालों की विशेषता रही है कि उन्होंने बुनियादी ढांचे के विकास को अधिक प्राथमिकता दी। गडकरी ने कहा,

मुझे बहुत खुशी है कि तेलंगाना में अभी तक 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं में कुछ पूरे हो गए हैं, कुछ चल रहे हैं और कुछ शुरू हुए हैं। मुझे विश्वास है कि 2024 समाप्त होने से पहले हम तेलंगाना में 2 लाख करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। हम तेलंगाना का रोड इंफ्रास्ट्रक्चर बहुत अच्छे गुणवत्ता का बनाएंगे।

Related Articles

Back to top button