पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश के बाद की स्थिति का सीएम पुष्कर धामी से लिया अपडेट

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश के बाद की स्थिति का सीएम पुष्कर धामी से अपडेट लिया। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश पर अलर्ट जारी है। पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग देने के लिए आश्वस्त किया।उत्तराखंड में बीते एक हफ्ते से बारिश हो रही है।

शनिवार-रविवार को हुई भारी बारिश के चलते प्रदेश में जानमाल की क्षति के साथ ही दो सौ से ज्यादा सड़कें अवरुद्ध हो चुकी हैं। सोमवार अपराह्न प्रधानमंत्री ने फोन कर धामी से नुकसान की जानकारी ली। उन्होंने चारधाम और कांवड़ यात्रा को लेकर भी सीएम से अपडेट लिया। मुख्यमंत्री धामी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री को राज्य में हो रही भारी बारिश से जानमाल की क्षति, सड़क, फसलों की स्थिति के साथ चारधाम व कांवड़ यात्रा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मौसम विभाग ने 13 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी दी है।

इसके मद्देनजर एसडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर काम कर रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों में जेसीबी मशीनें तैनात की गई हैं, ताकि बाधित सड़कों को तुरंत खोलकर आम लोगों की मुश्किलें को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि उच्च स्तर से लगातार निगरानी की जा रही है।

Related Articles

Back to top button