मल्लिकार्जुन खड़गे ने छह पूर्वोत्तर राज्यों के पार्टी नेताओं से की मुलाकात

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को छह पूर्वोत्तर राज्यों के पार्टी नेताओं से मुलाकात की और 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति पर विचार-विमर्श किया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा और सिक्किम राज्यों के नेताओं ने भी मणिपुर में “बिगड़ती” स्थिति पर चिंता व्यक्त की। मई की शुरुआत से ही मणिपुर में विशेषकर कुकी जनजाति और मैतेई समुदायों के बीच हिंसक झड़पें देखी जा रही हैं।

साल के अंत में होने वाले चुनावों पर भी चर्चा

कांग्रेस महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल, सिक्किम, त्रिपुरा और नागालैंड के एआईसीसी प्रभारी अजॉय कुमार और मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह यहां एआईसीसी मुख्यालय में आयोजित बैठक में उपस्थित थे। खड़गे विभिन्न राज्यों के नेताओं के साथ महत्वपूर्ण रणनीतिक बैठकें कर रहे हैं, जिनमें कुछ ऐसे राज्य भी शामिल हैं जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। वह पहले ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम, राजस्थान और उत्तराखंड के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठकें कर चुके हैं।

हर राज्य में पदयात्रा निकाली जाएगी

बैठक के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बैठक में तीन बड़े फैसले लिए गए। “पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता अपने संसदीय क्षेत्रों की जिम्मेदारी लेंगे।” दूसरे, सितंबर महीने से राज्य के हर जिले में एक वरिष्ठ नेता के नेतृत्व में पदयात्रा निकाली जाएगी, जिसके बाद दिसंबर महीने में बस यात्रा निकाली जाएगी। जब सभी नेता संयुक्त रूप से सभी निर्वाचन क्षेत्रों का एक साथ दौरा करेंगे।”

बैठक में हरीश रावत भी मौजूद रहे

मुलाकात के दौरान उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पीसीसी चीफ करन माहरा भी मौजूद रहे। ऐसी ही एक बैठक महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं के साथ हुई और राज्य में पार्टी की जड़ें मजबूत करने की रणनीतियों पर चर्चा की गई।

Related Articles

Back to top button