“सनातन को खत्म करना चाहता है I.N.D.I.A. गठबंधन”, मप्र में बोले प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सागर के बीना में पेट्रोकेमिकल प्लांट का भूमिपूजन किया। करीब 50 हजार करोड़ रुपये की लागत से बन रहा पेट्रोकेमिकल हब लोगों को रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीना में जनसभा को संबोधित करते हुए I.N.D.I.A. गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह घमंडिया गठबंधन सनातन को तहस-नहस करना चाहता है।

उन्होंने विपक्षी पार्टियों के गठबंधन को इंडिया की जगह इंडी कहकर पुकारा। साथ ही हर बार घमंडिया गठबंधन बोलने से भी नहीं चूके। उन्होंने कहा कि एक तरफ आज का भारत दुनिया को जोड़ने का सामर्थ्य दिखा रहा है। दुनिया के मंचों पर हमारा भारत विश्व मित्र के रूप में सामने आ रहा है। दूसरी तरफ कुछ ऐसे दल हैं जो देश को, समाज को विभाजित करने में जुटे हैं। इन्होंने मिलकर एक इंडी (I.N.D.I.A.) अलायंस बनाया है।

इस इंडी अलायंस को कुछ लोग घमंडी गठबंधन भी कहते हैं। इनका नेता तय नहीं है। इनके नेतृत्व पर भ्रम है। मुंबई में मीटिंग हुई थी। मुझे लगता है उस मीटिंग में उन्होंने घमंडिया गठबंधन कैसे काम करेगा, उसकी नीति बना ली है। एक हिडेन एजेंडा भी तय कर लिया है। घमंडिया गठबंधन की नीति है कि सनातन को मिटाकर देश को फिर 1,000 साल की गुलामी में धकेलना चाहते हैं। हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है।

देवी अहिल्या, लोकमान्य तिलक को किया याद

मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग उस सनातन को समाप्त करना चाहते हैं, जिससे प्रेरित होकर देवी अहिल्या बाई ने काम किया।लोकमान्य तिलक ने स्वतंत्रता का बीड़ा उठाया, आज उसी सनातन को ये इंडी गठबंधन तहस नहस करना चाहता है। स्वतंत्रता आंदोलन में फांसी पाने वाले वीर कहते थे कि अगला जन्म भारत मां की गोद में देना। ये सनातन संस्कृति शबरी की पहचान है। सनातन ने हजारों वर्षों से भारत को जोड़े रखा है। ये लोग मिलकर अब उस सनातन को खंड-खंड करना चहाते हैं। इन लोगों ने खुलकर हमला करना शुरू किया है। हम पर होने वाले हमले ये लोग और बढ़ाने वाले हैं।

इस देश से प्यार करने वाले को, हर किसी को सतर्क रहने की जरूरत है। सनातन को मिटाकर ये देश को फिर एक हजार साल की गुलामी में धकेलना चाहते हैं। हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है। हमारी संगठन की शक्ति, एकजुटता से उनके मंसूबों को नाकामयाब करना है। भाजपा जनशक्ति, राष्ट्रभक्ति और जनसेवा के लिए समर्पित हैं। यहीं भाजपा के सुशासन का मूलमंत्र है।

भाजपा सरकार आपके घर तक पहुंचकर आपकी सेवा करने का प्रयास करती है। हम आपके सुख-दुख के साथी हैं। मोदी बोले कि कोरोना काल में सरकार ने मुक्त टीकाकरण कराया। हम आपके सुख-दुख के साथी हैं। 80 करोड़ रुपये से ज्यादा देशवासियों को मुफ्त राशन दिया। गरीब का पेट भूखा नहीं रहना चाहिए। हमारी कोशिश यह थी कि किसी गरीब मां को पेट बांधकर सोना ना पड़े। वह मां इस बात से न तड़पे कि मेरा बच्चा भूखा है। इस वजह से गरीब के बेटे ने गरीब के राशन के घर की चिंता की। ये दायित्व आज भी मैं निभा रहा हूं।

मेरा प्रयास है कि मध्य प्रदेश नई बुलंदियों को छुए। हर परिवार का जीवन आसान हो। मोदी की गारंटी का ट्रैक रिकॉर्ड आपके सामने है। उनकी टेप रिकॉर्डिंग सुना कीजिए, मेरा ट्रैक रिकॉर्ड देखा करिए। जी-20 की सफलता को भी याद कियामोदी ने कहा कि मुझे देखकर गर्व होता है कि भारत ने गुलामी की मानसिकता को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना शुरू कर दिया है। कई भी देश जब ऐसा ठान लेता है तो उसका कायाकल्प होना शुरू हो जाता है।

जी-20 समिट में आपने इसकी एक तस्वीर भी देखी है। आप सभी ने देखा कि भारत ने किस तरह जी-20 का सफल आयोजन किया। आपकी जो भावना है, वह आज पूरे देश की भावना है। जी-20 को इतनी बड़ी सफलता मिली है तो उसका श्रेय मोदी को नहीं, आप सभी को जाता है। यह आपका सामर्थ्य है। 140 करोड़ भारतवासियों की सफलता है। ये भारत की सामूहिक शक्ति का प्रमाण है।

इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर से विदेशी मेहमान भारत आए थे। वे भी कह रहे थे कि ऐसा आयोजन पहले कभी नहीं देखा। मैं जी-20 के सफल आयोजन के लिए यहां जो काम करने का अवसर मिला, उसके लिए भी आभार व्यक्त करता हूं। पूरे विश्व में एमपी की नई छवि निखर कर आई है।

बुंदेलखंड के वीरों को याद किया

मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड की यह धरती वीरों और शूरवीरों की धरती है। इस भूमि को बीना और बेतवा दोनों का आशीर्वाद मिला है। मुझे महीने में दूसरी बार सागर आकर आप सभी के दर्शन का सौभाग्य मिला। मैं शिवराज जी का आभार व्यक्त करता हूं कि आप सभी के बीच आकर आपके दर्शन का मौका मिला। मैं पिछली बार संत रविदास जी के मंदिर के भूमिपूजन के लिए आया था। मैं विकास को गति देने वाली नई परियोजनाओं को गति देने वाली परियोजनाओं के भूमिपूजन का सौभाग्य मिला है।

इन पर केंद्र सरकार 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने वाली है। हमारे देश के बहुत सारे राज्यों को बजट इतना नहीं होता जितना आज एक ही कार्यक्रम के लिए भारत सरकार लगा रही है। ये दिखाता है कि एमपी के लिए हमारे संकल्प कितने बड़े हैं। ये सारे प्रोजेक्ट आने वाले समय में हजारों युवाओं को रोजगार देंगे। ये परियोजनांएं गरीब और मध्यवर्गीय परिवारों के सपनों को सच करने वाली है। मैं बीना रिफायनरी के विलस्चारीकरण और शिलान्यास के लिए सभी को बधाई देता हूं।

10 नए इंडस्ट्रियल पार्क का काम शुरू

मोदी ने कहा कि प्लास्टिक के पाइप, कार का बंपर, कार का डैशबोर्ड, पैकिंग मटेरियल, कृषि उपकरण, बाल्टी, घर के पेंट में पेट्रोकेमिकल की बहुत बड़ी भूमिका होती है। बीना में बनने वाला पेट्रोकेमिकल प्लांट इस पूरे क्षेत्र को विकास का नया अवसर देगा। जैसे-जैसे देश की जरूरतें बढ़ रही हैं। देश की जरूरते बदल रहीं हैं। मैंन्यूफैक्चरिंग सेक्शन को भी बदलना जरूरी है। आज यहां इस कार्यक्रम में 10 नए इंड्रस्ट्रियल पार्क का काम भी शुरू हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले पांच साल मध्यप्रदेश के विकास के होंगे। भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में आने के लिए काम कर रहा है, इसमें मध्य प्रदेश का योगदान भी होगा। शिवराज ने कांग्रेस पर साधा निशानासीएम शिवराज ने कहा कि कमलनाथ प्रदेश के लिए अभिशाप थे और आज पीएम मोदी प्रदेश के लिए वरदान बनकर आए हैं। पीएम मोदी की जीवन उनके लिए नहीं है। पीएम देश और जनता के लिए जीते हैं। वो दीर्घायु हों, स्वस्थ हों और देश का नेतृत्व करते रहें। महाकाल की कृपा से बारिश ने किसानों को राहत दी है। मध्यप्रदेश की जनता की तरफ से पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।

Related Articles

Back to top button