भारत ने आठवीं बार जीता एशिया कप, सिराज ने एक ओवर में लिए 4 विकेट

कोलंबो, 17 सितंबर 2023। भारतीय टीम ने आज एशिया कप के फाइनल में 10 विकेट से जीत दर्ज कर 8वीं बार खिताब अपने नाम किया। सीरीज जीतकर भारत ने एक बार फिर एशिया में अपनी बादशाहत कायम की। मुकाबला श्रीलंका के ही मैदान पर यानी कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया।

फ़ोटो साभार- एएनआई

खिताबी मुकाबले में टॉस भी श्रीलंका ने ही जीता था। हर बात मेजबान के पक्ष में ही जा रही थी मगर भारतीय तेज गेंदबाजी ने पूरी बाजी को ही पलट दिया। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के आगे श्रीलंका की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरती नजर आई।

सिराज ने 7 ओवर में मात्र 23 रन देकर 6 विकेट झटक लिए। पारी के चौथे और अपने दूसरे ओवर में उन्होंने 4 विकेट लिए। हार्दिक पंड्या ने उनका बखूबी साथ दिया, जिन्होंने मात्र 2.2 ओवर में केवल 3 रन देकर 3 विकेट झटक लिए। एक विकेट बुमराह ने लिया। इस तरह श्रीलंका की पारी 15.2 ओवर में मात्र 50 रनों पर ही सिमट गई।

रन चेज़ करने उतरे ईशान किशन ने 18 गेंदों में 23 रन और शुभमन गिल ने 19 गेंदों में 27 रन बना कर भारत को जीत दिला दी। इस तरह भारत एशिया कप का चैंपियन बन गया। दोनों नाबाद रहे। भारत ने मात्र 6.1 ओवर में इस स्कोर को चेज कर लिया।

Related Articles

Back to top button