गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनिके कनाडा में मारा गया, बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी

मोगा, 21 सितंबर 2023। पंजाब के मोगा मूल के रहने वाले गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुखा दुनिके की कनाडा के विनीपेग में 15 गोलियाँ मारकर हत्या कर दी गई है।2017 में भारत देश से फर्जी तरीके से बनाए गए पासपोर्ट के आधार पर वह फरार हो गया था। दुनिके गैंगस्टर अर्श और दविंदर बंबिहा ग्रुप से जुड़ा हुआ था।

फ़ोटो साभार- जागरण

इस गैंगस्टर ने भारत के पंजाब, हरियाणा, राजस्थान सहित दिल्ली में कई गुर्गों के बीच नेटवर्क बना रखा था।वह कनाडा में रहकर भारत के कई बदमाशों, गुर्गों की हेल्प से टारगेट किलिंग करवाता था। लॉरेंस गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। इसे लेकर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पेज से फेसबुक पर एक पोस्ट भी किया गया है। इसमें लिखा गया है कि सुक्खा जो खुद को बम्बीहा ग्रुप का इंचार्ज समझता था, हमने उसका मर्डर करवाया है। साथ ही इसे विक्की मिद्दुखेड़ा जैसे और साथियों की हत्या का बदला भी बताया है।

सुखदूल सिंह के खिलाफ सात आपराधिक मामले दर्ज हैं। पंजाब क्षेत्र और आसपास के कम से कम 29 गैंगस्टर हैं, जो कानून से बचने के लिए भारत के बाहर शरण ले रहे हैं। वे या तो भारतीय पासपोर्ट पर या नकली-जाली यात्रा दस्तावेजों की मदद से कई सालों पहले नेपाल के रास्ते भारत छोड़कर दूसरे मुल्क चले गए थे।

Related Articles

Back to top button