भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ को किया प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधित, कांग्रेस को घेरा

भोपाल, 25 सितंबर 2023। मध्य प्रदेश के भोपाल में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेगा रोडशो किया। उसके बाद उन्होंने कार्यकर्ता महाकुंभ को भी संबोधित किया। भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित यह कार्यकर्ता महाकुंभ ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ के संसद के दोनों सदनों से पास होने को भाजपा की उपलब्धि के रूप में जनता तक पहुँचाने के लिए आयोजित किया गया था।

फ़ोटो साभार- ऑप इंडिया

खुली जीप में पीएम नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ कार्यक्रम स्थल तक पहुँचे। इस मौके पर केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। कार्यक्रम में पहुँचीं महिला प्रतिनिधियों ने पीएम नरेंद्र मोदी को माला पहना कर उनका अभिनन्दन किया और उन्हें धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम के साथ ही प्रदेश भाजपा द्वारा 5 अलग-अलग क्षेत्रों में निकाली गई ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ का भी समापन हो गया।

उन्होंने उपस्थित लोगों को परिवारजनों कह कर संबोधित करते हुए कहा कि, “मध्य प्रदेश को देश का दिल कहा जाता है। भाजपा के साथ देश के इस दिल का जुड़ाव कुछ विशेष ही रहा है। जनसंघ के जमाने से आजतक भाजपा को एमपी के लोगों ने हमेशा भरपूर आशीर्वाद दिया है। मध्य प्रदेश से निकले अनेक महान व्यक्तित्वों ने हमें आज यहाँ तक पहुँचाया है। अनेकों लोगों का तप और त्याग भाजपा के हर कार्यकर्ता को प्रेरित करता है, इसलिए मध्य प्रदेश सिर्फ भाजपा के विचार का नहीं बल्कि विकास के विजन का भी महत्वपूर्ण केंद्र है।”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, “मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार को लगभग 20 साल पूरे हो गए हैं, यानी जो युवा इस बार के चुनाव में पहली बार वोट डालेंगे, उन्होंने भाजपा की सरकार को ही देखा है। उन्होंने कहा कि ये युवा सौभाग्यशाली हैं कि इन्होंने MP में कॉन्ग्रेस का वो बुरा शासन, वो बुराइयाँ देखी नहीं है। एमपी में कॉन्ग्रेस के शासन की पहचान थी कुनीति , कुशासन और करोड़ों का करप्शन। प्रधानमंत्री ने याद दिलाया कि कैसे आज़ादी के बाद मध्य प्रदेश में लंबे समय तक कॉन्ग्रेस का ही शासन रहा लेकिन उसने साधन संपन्न मध्य प्रदेश को बीमारू बना दिया।”

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि, “जहाँ-जहाँ कॉन्ग्रेस गई, वहाँ उन्होंने बर्बादी ही की है। यदि कॉन्ग्रेस आई तो एक बार फिर एमपी को बीमारू बना देगी। मध्य प्रदेश को कॉन्ग्रेस की लूट और तबाही से बचाना है। कॉन्ग्रेस के पास भविष्य की सोच ही नहीं बची है। कॉन्ग्रेस जंग लगा हुआ वह लोहा है जो बारिश में रखे-रखे खत्म हो जाता है। अब कॉन्ग्रेस में ना देखने का सामर्थ्य है, ना देश को समझने का सामर्थ्य है, इसलिए आप देखेंगे कि कॉन्ग्रेस विकसित भारत से जुड़े हर प्रोजेक्ट की आलोचना करती है।”

Related Articles

Back to top button