JPNIC में जाने से रोकने पर अखिलेश यादव ने भाजपा को घेरा

लखनऊ, 11अक्टूबर 2023। लखनऊ विकास प्राधिकरण की तरफ से JPNIC पर लगाए गए ताले के बावजूद गेट फ़ांद कर अंदर पहुंचने के मामले में LDA एफआईआर करने की तैयारी में है। दूसरी ओर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि संपूर्ण क्रांति का जो नारा जेपी ने दिया आज भी उसकी जरूरत है।

जो लोगों ने कानून तोड़ने की बात कही उनसे उन्होंने कहा कि आपको भारी बजट मिलता होगा और सवाल यह है कि हर साल यहां पर समाजवादी लोग आते थे जेपी पर माल्यार्पण करने पर यह क्यों हुआ क्यों यहां पर सरकार क्या छुपाना चाहती है? क्या सरकार यह छुपाना चाहती है कि जो करोड़ों रुपए की चीज बनी थी उसको बर्बाद कर दिया। जेपीनिक बर्बाद कर दिया, रिवर फ्रंट बर्बाद कर दिया, जो नेताजी की शुरुआत की थी उस सबको यह लोग मिटाना चाहते हैं और इसलिए यह टीन शेड लगाई है।

यह सरकार दूसरों से वसूल कर भरपाई करती है पर कम से कम सरकार को यह फैसला लेना चाहिए जो नुकसान हुआ है क्या मुख्यमंत्री अपने वेतन से देंगे। जेपी निक का जो नुकसान हुआ है उसका भुगतान करेंगे। अधिकारी तैयार नहीं थे यह बताने के लिए कि किसने रोका है। यह कहां की परंपरा है प्रतिमा पर फूल डालते हैं, माल्यार्पण करते हैं तो इन लोगों को क्या तकलीफ है। सरकार को म्यूजियम पर जाने के लिए किसकी परमिशन की जरूरत है।

क्या मान्यवर कांशीराम की जयंती के लिए किसी को परमिशन लेनी होती है। क्या नेता जी के लिए हम कोई कार्यक्रम करते हैं तो परमिशन लेनी पड़ेगी। भारतीय जनता पार्टी में बहुत से ऐसे लोग हैं तो जेपी आंदोलन से जुड़े हुए हैं पर यह लोग आज की तारीख में क्या कर रहे हैं। यह सरकार किसका नुकसान कर रही है। इसकी जो बर्बादी हुई है इसका हर्जाना सरकार के वेतन से वसूला जाए।

अब तो ठेकेदार भी तुम्हारी पार्टी में चला गया तो अब क्या वजह है कि उसका काम रुका हुआ है। जनता की शक्ति के आगे सरकार की शक्ति कभी कामयाब नहीं हो सकती। लोकतंत्र में जनता को अपने वोट की ताकत को बाबा साहब ने दिया है। संविधान में अन्य ताकत मिली है। अगर संविधान नहीं बचेगा तो हमारी आपकी आजादी कहां जाएगी तो सरकार को ऐसे निर्णय लेने चाहिए जिससे सबका हित हो।

Related Articles

Back to top button