जौहर ट्रस्ट में 800 करोड़ की हेराफेरी में एजेंसियां और बढ़ाएंगी आज़म की मुश्किलें

रामपुर, 19 अक्टूबर 1023। आजम खां के खिलाफ रामपुर में कई मुकदमे दर्ज होने के साथ तीन अलग-अलग एजेंसियां भी जांच कर रही हैं। इसमें प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और यूपी पुलिस की स्टेट एसआईटी शामिल हैं। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री आजम खां और उनके कुनबे की मुश्किलें अभी और बढ़ सकती हैं।

उनके खिलाफ रामपुर में कई मुकदमे दर्ज होने के साथ तीन अलग-अलग एजेंसियां भी जांच कर रही हैं। इसमें प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और यूपी पुलिस की स्टेट एसआईटी शामिल हैं। बता दें कि आजम खां और उनके करीबियों के ठिकानों पर हाल ही में आयकर विभाग ने छापा मारकर 800 करोड़ रुपये की हेराफेरी के सुबूत एकत्र किए थे।

आयकर विभाग ने इसकी विस्तृत रिपोर्ट प्रवर्तन निदेशालय को भी भेजी है, जिसमे जौहर ट्रस्ट के नाम पर करोड़ों रुपये के लेन-देन के पुख्ता प्रमाण का भी जिक्र किया गया है। आयकर विभाग ने आजम के मंत्री रहने के दौरान तमाम सरकारी विभागों का धन जौहर विश्वविद्यालय में खर्च करने की जांच करने की सिफारिश की है।

आयकर विभाग ने चुनाव के दौरान आजम खां, उनकी पत्नी तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम द्वारा जमा कराए गये हलफनामे में भी तमाम गड़बड़ियों का राजफाश किया है। वहीं, ईडी भी तीनों के खिलाफ जांच कर रहा है। आजम तो ईडी के तीन मामलों में आरोपी हैं। इसके अलावा स्टेट एसआईटी जल निगम भर्ती घोटाले में आजम की भूमिका की जांच कर रही है। सूत्रों की मानें तो इस मामले में भी आजम की मुश्किलें जल्द बढ़ सकती हैं।

Related Articles

Back to top button