श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने की बाढ़ प्रभावित परिवारों की मदद, श्रीलंकाई ऊर्जा मंत्री ने कहा ‘थैंक यू’

कोलंबो, 19 अक्टूबर 2023। श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने बाढ़ प्रभावित परिवारों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायोग ने बुधवार को मतारा जिले के बाढ़ प्रभावित परिवारों को सूखा राशन वितरित किया। श्रीलंका के ऊर्जा मंत्री और मतारा जिले से सांसद कंचना विजेसेकेरा ने इस मदद के लिए कोलंबो में भारतीय उच्चायोग और भारत के उच्चायुक्त गोपाल बागले का आभार व्यक्त किया है।

उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा मैं मतारा जिले में बाढ़ प्रभावित परिवारों को दी गई सहायता के लिए महामहिम गोपाल बागले और श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग को धन्यवाद देता हूं। जिला सचिव, मंडल सचिव और क्षेत्र के ग्राम नीलाधारी अधिकारियों की देखरेख में मतारा संभागीय सचिवालय क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित परिवारों को सूखा राशन पैकेट वितरित किए गए।

श्रीलंकाई मंत्री के ट्वीट पर भारतीय उच्चायोग ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लिखा स्वागत है, महामहिम। निकटतम पड़ोसी और मित्र के रूप में भारत, श्रीलंका के सभी लोगों के साथ खड़ा है।गौरतलब है कि हाल के दिनों में श्रीलंका में आए वित्तीय संकट से लेकर प्राकृतिक आपदाओं में भी भारत ने अपनी ‘पड़ोसी प्रथम’ नीति के तहत खुलकर श्रीलंका की मदद की है, जिसके लिए कई मौकों पर श्रीलंकाई राष्ट्रपति, संसद स्पीकर और विदेश मंत्री भारत के मैत्रीपूर्ण दृष्टिकोण पर आभार जता चुके हैं।

रिपोर्ट:- शाश्वत तिवारी

Related Articles

Back to top button