खेल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: पृथ्वी शॉ की जगह पर संशय हुआ ख़त्म

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मुक़ाबला छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रहा है. भारत के युवा सलामी बल्लेबाज़ चोटिल होने की वजह से पृथ्वी शॉ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. शॉ के बाहर होने के बाद इस बात को लेकर संशय बना हुआ था कि पहले टेस्ट मैच में उनकी जगह कौन ओपन करेगा.  लेकिन अब इस बात को लेकर संशय समाप्त हो गया है, बताया जा रहा है कि पहले टेस्ट मैच में भारत के लिए ओपनिंग मुरली विजय और लोकेश राहुल कर सकते हैं.

अब इसपर सवाल यह उठता है कि लोकेश राहुल तो खराब फॉर्म से जुझ रहे हैं फिर उन्हें पहले टेस्ट मैच में मौका क्यों दिया जा रहा है? इस बात का जवाब ये है कि राहुल का बल्ला अब चलने लगा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन (सीए XI) के खिलाफ अभ्यास मैच के चौथे दिन राहुल ने शानदार अर्धशतक ठोंककर पृथ्वी शॉ की जगह पर अपमा स्थान पक्का कर लिया है. वहीं दूसरी तरफ पहली पारी में मौका न मिलने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए मुरली विजय ने भी दमदार अर्धशतक बनाया.

अभ्यास मैच की दूसरी पारी में लोकेश राहुल ने अपनी खराब फॉर्म को पीछे छोड़ते हुए 98 गेंदों पर 62 रन बनाए. इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और एक छक्का जड़ा. आपको बता दें कि इसी अभ्यास मैच की पहली पारी में राहुल नाकाम रहे थे और मात्र 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. 

Related Articles

Back to top button