विदेशवीडियो

लोगों के लिए मोटिवेशन बनी यह लड़की, एक पैर के सहारे करती है फर्राटेदार जिम

आज दुनिया भर में ‘विश्व डिसेबिलिटी डे’ मनाया जा रहा है. दरअसल, विश्व भर में इस दिन की शुरुआत दिव्यांगों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए की गई है. इस दिन को मनाने का उद्देश्य है लोगों को दिव्यांगों की असमर्थता और  दिव्यांगों को उनके अधिकारों के बारे में भी जागरूक करना.

3 दिसंबर को विश्व भर में विकलांग दिवस मनाने की शुरुआत 1992 में संयुक्त राष्ट्र ने की थी. जिसके बाद 2007 में इस दिन को ‘विश्व विकलांग दिवस’ के रूप में मनाया जाने लगा. वैसे तो दुनिया में दुनिया में ऐसे बहुत ही कम लोग हैं जो शारीरिक कमी से ऊपर उठकर मन से उस कमी को दूर करने में सफल हो पाए हैं. ये वह लोग हैं जो संघर्ष करने में विश्वास रखते हैं और यही विश्वास उन्हें अपनी कमजोरियों और डर से बाहर निकलने में कामयाबी दिलाता है. 

ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा. सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो एक ऐसी लड़की का है जिसका एक पैर नहीं है, लेकिन इसके बाद भी वह दूसरे लोगों की ही तरह जिमिंग करती है. फिर चाहे वेट लिफ्टिंग हो या कुछ और इस लड़की कुछ भी करने में कोई परेशानी नहीं होती, क्योंकि उसने अपनी इसी कमजोरी को अपनी ताकत बना लिया है. वहीं इस वीडियो को देखकर कई लोगों को इससे प्रेरणा भी मिल रही है. जिसके चलते कई लोगों ने इस वीडियो को शेयर किया है. 

सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो लोगों को काफी मोटिवेट भी कर रहा है. 39 सेकेंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे यह लड़की जिम में कई किलो का वजन उठाकर वेट लिफ्टिंग कर रही है.

खुद को थोड़ा संभालते हुए पहले वह बड़े-बड़े डंबल उठाती है और बाद में वेट लिफ्टिंग शुरू कर देती है. दिलों को छू लेने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसके चलते लोग अलग-अलग कोट्स के साथ इसे शेयर कर रहे हैं और लड़की की तारीफ कर रहे हैं. यह लड़की उन हीरोज में से एक है जो हमारे मन में अपने सपने को पूरा करने की हिम्मत भरती है. 

Related Articles

Back to top button