कानपुर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी, 500 मीटर तक उखड़ा रेलवे ट्रैक

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में शनिवार को एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

यह घटना कमलगंज स्टेशन से करीब एक किलोमीटर दूर राजेपुर गांव के पास शनिवार सुबह लगभग 6.15 बजे हुई. इस वजह से फरुखाबाद-कानपुर मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो गया.

अधिकारी के मुताबिक, रेल का गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया है. हादसे के कारण 500 मीटर से अधिक रेलवे ट्रैक उखड़ गया है, जिसके चलते इस रूट पर सभी यात्री ट्रेनों को रोक दिया गया है.

सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. एक अधिकारी ने कहा कि रेल की पटरी उतरने के कारणों की जांच की जा रही है और शनिवार दोपहर तक ट्रैक की मरम्मत होने की संभावना है.

डिब्बों में भरा है नमक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मालगाड़ी के डिब्बों में नमक भरा हुआ है. हादसे में पीछे के दो डिब्बे पटरी से उतर गए हैं जबकि आगे के डिब्बे सही-सलामत हैं.

मालगाड़ी के डिब्बों में आग
बीते माह महाराष्ट्र के पालघर जिले के दहानु में एक मालगाड़ी के दो डिब्बों में आग लग गई थी. इससे दहानु रोड और वनगांव रेलवे स्टेशनों के बीच गर्मी के कारण ट्रैक के ऊपर लगे बिजली के तार पिघल गए थे. इस घटना के चलते लंबी दूरी की कम से कम 10 ट्रेनों की सेवा बाधित हुई थी.

Related Articles

Back to top button