Uncategorized

जम्‍मू एंड कश्‍मीर : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर, 3 जवान घायल

जम्‍मू एंड कश्‍मीर में शनिवार को सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी. श्रीनगर के पास मजगुंड में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. इस मुठभेड़ में 5 जवान घायल हुए. इसमें एक सेना का जवान, एक सीआरपीएफ और तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं. घायलों को अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है. इससे पहले जब सुरक्षाबलों ने इन आतंकियों को मजगुंड में घेर लिया तो स्‍थानीय लोगों ने उन पर पथराव भी किया. लेकिन सुरक्षाबलों ने उनके मंसूबे पूरे नहीं होने दिए और आतंकियों को ढेर कर दिया.

स्‍थानीय लोगों के अनुसार, इस मुठभेड़ में तीन घरों को नुकसान पहुंचा है. सुरक्षाबलों को इससे पहले सूचना मिली थी कि आतंकी इस इलाके में छिपे हैं. इसके बाद ये ऑपरेशन चलाया गया था. सुरक्षाबलों ने जब उन्‍हें आत्‍मसमर्पण के लिए कहा, तो उन्‍होंने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई.

अब तक 225 आतंकी क‍िए जा चुके हैं ढेर
जम्‍मू एंड कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने इस साल अब तक 225 आतंकि‍यों को ढेर कि‍या है. सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बताया कि घाटी के स्थानीय लोग सेना की मदद कर रहे हैं. इसी का नतीजा है कि जवान बड़ी संख्या में आतंकियों को मार गिराने में कामयाब हुए हैं. 2017 में सेना ने 213 जबकि 2016 में 150 आतंकी ढेर किए थे.

Related Articles

Back to top button