खेलवीडियो

केएल राहुल ने गेंद को छुआ तो टिम पेन हुए नाराज, अंपायर से की बहस

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भावनाओं का भी जबरदस्त उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के पहले ही दिन स्लेजिंग भी मैदान पर दिखाई दी. यह स्लेजिंग खेल के हर दिन देखने को मिल रही है. ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने भी विराट कोहली की हूटिंग की. ऋषभ पंत, पैट कमिंस, केएल राहुल, विराट कोहली, टिम पेन खिलाड़ियों ने मैदान पर जुबानी तीर छोड़े.

मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियन कप्तान टिम पेन काफी नाराज भी नजर आए. टिम उस समय अपना कूल खो बैठे, जब केएल राहुल एक शॉट खेलने के बाद गेंद को खुद ही उठाकर फील्डर को देने लगे. दरअसल, टिम पेन ने बॉल हैंडलिंग की अपील की, लेकिन अंपायर ने उसमें कोई रुचि नहीं ली. 

यह भारत की दूसरी पारी के 18वें ओवर की बात है. पेन ने इस मामले पर अंपायर से लंबी बहस की. गेंद राहुल के पैड पर लगने के बाद डेड हो गई थी. राहुल ने गेंद को उठाकर गेंदबाज की तरफ फेंक दिया. इस समय पेन गेंद को देख रहे थे. वह इस मामले को बेहतर ढंग से ढील कर सकते थे, लेकिन उन्होंने नाराजगी दिखाई और अंपायर से भी बहस की. इस बीच केएल राहुल ने 67 गेंदों पर 44 रन बनाए थे. 

बता दें कि ऐसा ही एक किस्सा सचिन तेंदुलकर के पहले टेस्ट मैच में भी हुआ था. यह मैच पाकिस्तान में खेला जा रहा था. सचिन तेंदुलकर ने एक गेंद को डिफेंड किया और इसके बाद गेंद उठाकर पाकिस्तानी फील्डर को देने की कोशिश की थी. इतने में ही पाकिस्तानी कप्तान इमरान खान ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. उन्होंने सचिन तेंदुलकर को हिदायत देते हुए कहा कि बॉल को छूना भी मत.

Related Articles

Back to top button