टेक ज्ञान

जानिए भारत में कब आएगा SAMSUNG का पहला 5G स्मार्टफोन

samsung के 5G smartphoe को लेकर इन दिनों बाजार में माहौल काफी गर्म हैं. बता दें कि अमेरिकी टेलीकॉम कंपनी वेरीजॉन और सैमसंग ने ऐलान किया है कि वे संयुक्त रूप से साल 2019 की पहली छमाही में अमेरिका में 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेंगी. इसे 5G स्मार्टफोन्स की शुरुआती रेंज में गिना जाएगा. जहां अब बताया जा रहा हैं कि दोनों कंपनियां इस सप्ताह हवाई के माऊई में होने वाले क्वैल्कम स्नैपड्रैगन प्रौद्योगिकी समिट में स्नेपड्रैगन एक्स50 5जी एनआर मोडेम एंड एंटीना मोड्यूल्स के साथ इसे पेश करेंगी. 

बताया जा रहा है कि प्रमुख क्वैल्कम स्नैपड्रैगन मोबाइल प्लेटफॉर्म वाली इस परियोजना का अनावरण करने वाली हैं. इसके आने से 5G सपोर्ट भी लोगों को मिलेगा और खास बात यह है ची इंटरनेट स्पीड भी जोर पकड़ने लगेगी. 
ग्राहकों को इससे हाईस्‍पीड इंटरनेट का मौका मिलेगा. 

इसे लेकर वेरीजॉन में वायरलेस डिवाइस एंड प्रोडक्ट मार्केटिंग के उपाध्यक्ष ब्रायन हिगिंस ने कहा, ‘5जी मोबाइल कनेक्टिविटी के नए युग का सूत्रपात करेगा, जिससे लोगों को अबतक असंभव लगने वाली गति से डेटा से कनेक्ट करने, अनुभव करने का मौका आपको मिलेगा. बता दें कि सैमसंग 2019 की पहली तिमाही में अपने 5G सुविधा वाले उत्पादों का बड़े पैमाने पर ट्रायल शुरू करेगी. इसके बाद फ़ोन पेश किया जाएगा. 

Related Articles

Back to top button