मनोरंजन

सोनाक्षी सिन्हा के पिता शत्रुघन सिन्हा का 73 वां जन्मदिन

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और सोनाक्षी सिन्हा के पिता शत्रुघन सिन्हा आज अपना 73 वां जन्मदिन मना रहे है. आपको बता दें शत्रुघन मशहूर नेता और अभिनेता दोनों ही है. शत्रुघन का जन्म 9 दिसंबर, 1945 में बिहार में हुआ था. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में करीब 200 से भी ज्यादा हिन्दी फिल्मों में काम किया है. हर फिल्म में शत्रुघन ने शानदार किरदार निभाए हैं. देशभर में लोग इस एक्टर को ‘बिहारी बाबू’ और ‘शॉट-गन’ के नाम से भी जानते हैं.

आपको बता दें शत्रुघन ने अपने करियर की शुरुआत निर्देशक मोहन सहगल की फिल्म ‘साजन’ से साल 1968 में की थी. शत्रुघन ने ‘दोस्त’, ‘कालीचरण’, ‘दोस्ताना’, ‘शान’, ‘काला पत्थर’, ‘ब्लैक मेल’, ‘मिलाप’, ‘भाई हो तो ऐसा’, ‘दोस्त और दुश्मन’ सहित कई फिल्मों में काम किया है और आज भी उन्हें इन सभी फिल्मों के लिए काफी पसन्द किया जाता है.

वही उनकी पर्सनल लाइफ की बात करे तो शत्रुघन की पत्नी का नाम पूनम सिन्हा है. शत्रुघन व पूनम के 3 बच्चे हैं. बेटी सोनाक्षी सिन्हा और बेटे लव और कुश सिन्हा. आपको बता दें शत्रुघ्न की डॉयलाग डिलीवरी एकदम मुंहफट शैली की रही है. यही वजह रही कि उन्हें ‘बड़बोला एक्टर’ घोषित कर दिया गया. उनके मुँह से निकलने वाले शब्द बंदूक की गोली समान होते थे, इसलिए उन्हें ‘शॉटगन’ का टाइटल भी दे दिया गया.

Related Articles

Back to top button