Uncategorized

MP exit poll results 2018: मध्य प्रदेश में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर का अनुमान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Election 2018) के लिए एग्जिट पोल का ऐलान हो चुका है। ये सर्वे विभिन्न टीवी न्यूज चैनल्स और सर्वे एजेंसियों द्वारा किया गया है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग राज्य में 28 नवंबर को सभी 230 सीटों पर हुई थीं।

एक चरण में हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुल 74.85% मतदान हुआ था। यह पिछली बार हुए मतदान से अधिक था। मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सभी 230 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे तो वहीं, कांग्रेस ने 229 सीटों पर उम्मीदवार उतारे। बची एक सीट लोकतांत्रिक जतना दल को दी गई है। मध्य प्रदेश में इस बार टक्कर कांग्रेस और बीजेपी के बीच में है लेकिन बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी भी चुनावी मैदान में हैं।

– India Today- Axis My India एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी को 102 से 120 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, कांग्रेस को 104-122 सीटें मिल सकती हैं। दोनों दलों के बीच में कड़ी टक्कर का अनुमान है।

-लोकनीति और सीएसडीएस का एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र की 56 सीटों में से बीजेपी को 20, कांग्रेस को 33 और अन्य की 3 सीटें मिलती दिख रही हैं।

-ABP न्यूज और CSDS के अनुसार, मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 126 सीटों का अनुमान है। बीजेपी को 94 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, अन्य के खाते में 10 सीटें आ सकती हैं।

-CNX – Times Now एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी को 126 सीटें मिल सकती हैं। कांग्रेस को 89 सीटें और अन्य के खाते में 9 सीटें आ सकती हैं।

Related Articles

Back to top button