Uncategorized

जोगी बोले- राज्य में BJP के खिलाफ था माहौल, हम विकल्प बनकर उभरे

छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभा सीटों के रुझान आ गए हैं. रुझानों में कांग्रेस की लहर में भारतीय जनता पार्टी कहीं नहीं दिखाई दी. कांग्रेस लगभग दो तिहाई सीटों पर आगे चल रही है. कुल 90 में से 59 सीटों पर कांग्रेस आगे है. इस बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख अजीत जोगी का कहना है कि उनकी पार्टी ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया है.

अजीत जोगी ने लिखा कि अगर राज्य में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के खिलाफ किसी को जगह मिल पाई है तो हमारी पार्टी ही है. सिर्फ दो ही महीने में जनता का समर्थन मिला है.

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के उदय से राज्य में दो पार्टी सिस्टम खत्म हुआ है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी के खिलाफ राज्य में माहौल था, जिसका फायदा कांग्रेस को मिलता दिख रहा है.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस और मायावती की बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन हुआ था. अजीत जोगी को दोनों पार्टी ने संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया गया था.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में इस बार दो चरणों में विधानसभा चुनाव हुए थे. छत्तीसगढ़ में कुल 76.3 मतदान हुआ था. पिछले 15 साल से चल रहा रमन सिंह राज अब खत्म होता दिख रहा है.

Related Articles

Back to top button