उत्तर प्रदेश

69000 शिक्षक भर्ती: शुरू हुआ कॉपियों का पुनर्मूल्यांकन

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती की कॉपियों का पुनर्मूल्यांकन राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) लखनऊ में शुरू हो गया है। कॉपियों की दोबारा जांच तीन-चार दिन पहले शुरू हुई है जो कि वीडियोग्राफी के बीच कराई जा रही है। शिक्षा विभाग के आधा दर्जन अफसरों की निगरानी में शिक्षक जांच कर रहे हैं।.

69000 सहायक अध्यापक भर्ती का ऑनलाइन आवेदन शुरू होने के साथ ही 68500 में सफल लेकिन परिणाम में फेल अभ्यर्थियों की बेचैनी बढ़ गई है। वैसे तो जल्द से जल्द पुनर्मूल्यांकन कराने की बात कही जा रही है लेकिन 31 हजार से अधिक कॉपियों की दोबारा जांच में कम से कम एक महीने का समय लगने का अनुमान है।

वहीं दूसरी ओर अनूप सिंह, आशीष त्रिपाठी, विशाल प्रताप, अंकित वर्मा अनिरुद्ध नारायण शुक्ल, नन्द राज पटेल, लालजी यादव, मो. अजमल, आकांक्षा सिंह, गरिमा मिश्रा, जया राठौर, खुशबू गहलोत और अंजनी कुमारी ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी से मुलाकात कर पुनर्मूल्यांकन का संशोधित परिणाम जल्द जारी करने की मांग की। अभ्यर्थियों का कहना है कि पुरानी भर्ती के खाली पदों को भरे बगैर सरकार ने नई भर्ती शुरू कर दी है जो गलत है। 69000 भर्ती के खिलाफ याचिका करने का निर्णय लिया है।

Related Articles

Back to top button