राज्य

बिहार: महागठबंधन में कुछ एेसे तय हो सकता है सीट शेयरिंग का फॉर्मूला, जानिए

बिहार में एनडीए के बाद महागठबंधन में अब भी सीटों को लेकर 50-50 का फार्मूला तय हो रहा है। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार 18 से 20 सीटों पर राजद लड़ेगी, तो वहीं कांग्रेस के 8 से 12 सीटें मिलेंगी तो वहीं जीतनराम मांझी की पार्टी हम को एक से दो सीटें, शरद यादव की पार्टी को भी एक से दो सीटें, और सीपीआइ-सीपीएमएल को एक-एक सीटें मिल सकती हैं। 

इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि मुकेश सहनी की पार्टी और पप्पू यादव की पार्टी को भी शामिल किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि दिल्ली में आयोजित महागठबंधन की बैठक में इस बात पर फैसला लिया गया है।हालांकि, किसको कौन सी सीट मिलेगी इसपर अभी मंथन चल रहा है।

एेसे में अगर उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में शामिल होते हैं तो कुछ सीटें और बंट जाएंगी। एेसे में महागठबंधन में सीटों का बंटवारा करने में मुश्किल तो आएगी लेकिन, सभी दलों का एक ही नारा है कि भाजपा को दूर भगाएं। वहीं, हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा है कि हमारे बीच अभी कोई फैसला नहीं हुई है। ये विरोधियों की साजिश है-हमारे बीच फूट दिलाना चाहते हैं। 

2014 के लोकसभा चुनाव में आरजेडी ने 27 सीट और कांग्रेस 12 सीटों पर चुनाव लड़ी थी। लेकिन, अब महागठबंधन में दल और दावेदारों की संख्या भी बढ़ गई है जिसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है।फिलहाल अब मंथन इस बात पर चल रही है कि कौन सी सीट किसे दी जाएगी?

Related Articles

Back to top button