टेक ज्ञान

गूगल ने हिन्दुस्तान में लॉन्च की नई सेवा, अब यहां से खूब खरीदें सामान

दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने अब खुद का विस्तार कर लिया है. बता दें कि उसने भारतीय यूजर्स के लिए अब अपनी शॉपिंग वेबसाइट को भी लॉन्च कर दिया है. अतः अब जल्द ही आप गूगल के जरिए सामान खरीद और बेच पाएंगे. खास बात यह है कि गूगल ने कई महीनों तक काम करने के बाद देश में ‘Google Shopping’ को पेश किया है. कहा जा रहा है कि इससे यूजर्स का शॉपिंग एक्सपीरियंस बेहतर होने वाला है. इसकी सहायता से ग्राहक काफी आसानी से ऑनलाइन ऑफर्स को देख सकेंगे. एक साथ कई रिटेलर्स की कीमतों की तुलना कर सकेंगे और अपनी पसंद के प्रोडक्ट को भी बेचा जा सकेगा. 

गूगल लॉन्च करेगा नए प्रोडक्ट्स

बताया जा रहा है कि अब गूगल ने अपने होम पर Shopping home page को जोड़ दिया है और यह शॉपिंग टैब गूगल सर्च और गूगल लेंस में भी नजर आएगा. वहीं अब गूगल इसके लिए नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रहा है. ये प्रोडक्ट उसकी साइट पर भी दिखेंगे. बता दें कि गूगल अपने रिटेलर्स के लिए हिंदी में ‘Merchant Center’ लॉन्च करेगी. 

अलग-अलग कैटेगरी के प्रोडक्ट कर सकेंगे सर्च

ग्राहकों को यह सहायता भी मिल सकेंगी. ग्राहक ‘Shopping Homepage’ के साथ अलग-अलग कैटिगरी के प्रोडक्ट सर्च कर पाएंगे. वहीं प्रोडक्ट से जुड़ी जानकारी जैसे प्राइस ड्रॉप और पॉपुलर प्रोडक्ट, रिव्यू भी आपको यही मिल पाएगी. आपको इस ख़ास बात की भी जनकारी दें दें कि Google का शॉपिंग टैब 30 से ज्यादा देशों में पहले से मौजूद है. 

Related Articles

Back to top button