Uncategorized

आज मिजोरम के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे जोरमथंगा

मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के प्रमुख जोरमथंगा आज (15 दिसंबर) को प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनका शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 12 बजे होगा. जोरमथंगा ने गुरुवार को मंत्री पद के लिए निर्वाचित विधायकों के नाम राज्यपाल को भेज दिए थे. एमएनएफ विधायक दल के सचिव लालरूतकिमा ने यह जानकारी दी. वहीं लालरिनावमा को मिजोरम विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है.

हालांकि उन्होंने मंत्री पद की शपथ लेने जा रहे विधायकों की संख्या पर कुछ नहीं कहा. जोरमथंगा शनिवार दोपहर 12 बजे अपने मंत्रियों के साथ राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

मिजोरम के राज्यपाल के राजशेखरन ने बुधवार को आधिकारिक रूप से मिजो नेशनल फ्रंट को सरकार बनाने का न्योता भेजा था. विधानसभा सचिवालय में मौजूद सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल ने अगले मंगलवार को नई विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए समन जारी किया है. यह सत्र 39 नए विधायकों के शपथ लेने तक तीन और उससे ज्यादा दिन तक जारी रह सकता है.

लालरूतकिमा ने कहा कि शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रगान की धुन बजाई जाएगी. इसके बाद बाइबिल पढ़ी जाएगी और फिर प्रार्थना की जाएगी. गौरतलब है कि मिजोरम में मंगलवार को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में मिजो नेशनल फ्रंट ने सबसे ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

Related Articles

Back to top button