Uncategorized

आज श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे देंगे इस्तीफा, विक्रमसिंघे कल ले सकते हैं शपथ

 श्रीलंका के विवादों में फंसे प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे शनिवार को अपने पद से इस्तीफा देंगे, जिसमें बाद हाल ही में इस पद से बर्खास्त किए गए रानिल विक्रमसिंघे के रविवार को दोबारा प्रधामंत्री पद की शपथ लेने की उम्मीद है. कोलंबो पेज की एक रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना बर्खास्त किए जा चुके प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे को दोबारा इस पद पर नियुक्त करने के लिए कथिततौर पर तैयार हैं. राष्ट्रपति ने शुक्रवार (14 ) को उनसे फोन पर बातचीत की थी.

विक्रमसिंघे की यूनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) ने कहा कि बातचीत के दौरान यह तय हुआ कि वह रविवार को सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. दरअसल राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने एक विवादास्पद कदम के तहत 26 अक्टूबर को रानिल विक्रमसिंघे को हटाकर राजपक्षे को प्रधानमंत्री बनाया था, जिसके बाद देश में संवैधानिक संकट उत्पन्न हो गया था .

विक्रमसिंघे ने अपनी बर्खास्तगी को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी. समाचार पत्र ने कहा कि नए मंत्रिमंडल को सोमवार को शपथ दिलाई जाएगी. इसमें श्रीलंका फ्रीडम पार्टी के छह सांसदों सहित कुल 30 सदस्य होंगे. 

राजपक्षे के बेटे नमाल राजपक्षे ने ट्वीट किया, देश में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति राजपक्षे ने कल राष्ट्र को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. 

Related Articles

Back to top button