जरा हटके

कोई और ना देखे इसलिए लोग अपनी पत्नी के चेहरे के साथ करते हैं ये काम

ये आप जानते ही हैं महिलाओं को सजना सँवरना बहुत पसन्द होता है. खुद को सुंदर बनाने के लिए वो कई उपाय करती हैं लेकिन क्या हो जब महिलाओं की सुंदरता को जानबूझकर ख़राब कर दिया जाये. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी ही जगह के बारे में जहां महिलाओं के चेहरे को ख़राब कर दिया जाता है. हर पति की ख्वाइश होती है कि उसकी पत्नी बेहद खूबसूरत हो. लेकिन यहां के पति जानबूझकर अपनी खूबसूरत पत्नी को बदसूरत बनाने की कोशिश में लगे रहते हैं. आइये जानते हैं उसके बारे में.

आपको ये जानकर हैरानी होगी, लेकिन ये सच है. म्‍यांमार में रहने वाली चिन और मुन ट्राइब ऐसी है जहां पुरुष अपनी पत्नियों को कुरूप बनाकर रखते हैं. इसके लिए वे कोई कसर नहीं छोड़ते. आपको बता दें, इस जनजाति के पुरुष अपनी पत्नियों के चेहरे पर भद्दे टैटू बनवाकर रखते हैं. ये टैटू सूअर और गाय की चर्बी के बने होते हैं जिससे उनसे घृणा और बढ़ जाती है. साथ ही ये टैटू किसी रंग से नहीं बल्कि जंगली पौधों से बनाए जाते हैं. इनसे संक्रमण का खतरा भी रहता है. टैटू बनवाने के बाद भी इनसे खून रिसता है. चाहे कुछ भी हो लेकिन पति ऐसा ही करते हैं. आइये जानते हैं क्यों करते हैं ऐसा. 

इन जातियों में आखिर ये परंपरा क्यों चली आ रही हैं इसके पीछे असुरक्षा को कारण माना गया है. म्‍यांमार में बरसों पहले राजशाही थी और निर्दयी राजा अपने क्षेत्र की सुंदर महिलाओं पर गंदी नजर रखते थे. शारीरिक शोषण के अलावा उन्‍हें सेक्‍स स्‍लेव के रूप में रखा जाता था. इस समस्‍या से निपटने के लिए जनजाति के लोगों ने अपनी महिलाओं का सौंदर्य ही बिगाडऩा शुरू कर दिया.

Related Articles

Back to top button